एम्स गोरखपुर : उन्नत सुविधाओं के साथ हृदय देखभाल सेवाएं मजबूत कीं, कैथ लैब और कार्डियक केयर यूनिट बनेगी

UPT | एम्स गोरखपुर

Aug 20, 2024 17:01

एम्स गोरखपुर में हृदय रोगियों के इलाज के लिए नई और उन्नत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। कैथ लैब, कार्डियोलॉजी इन-पेशेंट डिपार्टमेंट और कार्डियक केयर यूनिट जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं का निर्माण जल्द ही किया जाएगा।

Gorakhpur News : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में हृदय रोगियों के इलाज के लिए नई और उन्नत सुविधाओं का विकास किया जा रहा है। कैथ लैब, कार्डियोलॉजी इन-पेशेंट डिपार्टमेंट (आईपीडी), और कार्डियक केयर यूनिट (सीसीयू) जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं का निर्माण जल्द ही किया जाएगा, जिससे हृदय रोगियों की देखभाल के स्तर में सुधार होगा।

वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट ने हाल ही में किया था एम्स का दौरा 
प्रसिद्ध वरिष्ठ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट पद्मश्री डॉ. प्रवीण चंद्रा ने हाल ही में एम्स गोरखपुर का दौरा किया और कैथ लैब, कार्डियोलॉजी आईपीडी, और सीसीयू की विशेषज्ञ समीक्षा की। उन्होंने हृदय रोगियों के उपचार के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की जानकारी दी और इस दिशा में महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। डॉ. चंद्रा ने एम्स गोरखपुर में एक अत्याधुनिक कार्डियोलॉजी यूनिट की स्थापना की सिफारिश की, जिससे यहां हृदय रोगियों को उच्चतम गुणवत्ता की देखभाल मिल सके।

एम्स गोरखपुर में कार्डियोवैस्कुलर देखभाल की गुणवत्ता में सुधार होगा
एम्स गोरखपुर के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रो. गोपाल कृष्ण पाल ने डॉ. प्रवीण चंद्रा का स्वागत किया और कहा कि डॉ. चंद्रा के विशेषज्ञ फीडबैक से एम्स गोरखपुर में कार्डियोवैस्कुलर देखभाल की गुणवत्ता को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। इस कदम से गोरखपुर और आस-पास के क्षेत्र के हृदय रोगियों को अत्याधुनिक और प्रभावी चिकित्सा सेवाएं मिल सकेंगी। 

Also Read