Gorakhpur News : गणेश चतुर्थी और ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के लिए पुलिस ने किए कड़े सुरक्षा इंतजाम

UPT | गोरखनाथ थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित

Sep 11, 2024 16:01

गोरखपुर में गणेश चतुर्थी और ईद-ए-मिलाद-उन-नबी त्योहारों के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। एसएसपी गोरखपुर, डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर, पुलिस प्रशासन ने दोनों त्योहारों के शांतिपूर्ण संचालन के लिए व्यापक तैयारियां की हैं।

Gorakhpur News : गणेश चतुर्थी और ईद-ए-मिलाद-उन-नबी त्योहारों को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट है। एसएसपी गोरखपुर डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर गोरखपुर की पुलिस दोनों त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए थानों पर पीस मीटिंग करके हर एक गतिविधियों पर नज़र बनाये हुए है। 

समस्याओं के बारे में  जानकारी ली
गोरखनाथ थाना परिसर में क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में थाना प्रभारी शशि भूषण राय के नेतृत्व में गोरखनाथ थाना क्षेत्र के सभी पार्षदों, गणमान्य व्यक्तियों, गणेश चतुर्थी पूजा पंडाल के आयोजकों, ईद-ए-मिलाद-उन-नबी जुलूस के मुतवल्लियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों ने जुलूस एवं गणेश चतुर्थी मूर्ति विसर्जन से जुड़ी समस्याओं के बारे में सभी से जानकारी हासिल की। ​​पुलिस अधिकारियों ने सभी की समस्याओं का समय रहते समाधान करने का आश्वासन दिया।

देश विरोधी नारे लगाने पर होगी सख्त कार्रवाई
क्षेत्राधिकारी योगेंद्र सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार भी सभी लोग गणेश चतुर्थी और ईद-ए-मिलाद-उन-नबी उसी परंपरा के साथ मनाएंगे जो पहले से चलती आ रही है। जुलूस या विसर्जन के दौरान किसी भी तरह का पोस्टर बैनर नहीं होना चाहिए जिससे किसी की भावना आहत हो। अगर कोई देश विरोधी नारे लगाने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विसर्जन और जुलूस में दो से ज्यादा साउंड सिस्टम नहीं होने चाहिए।

अशांति फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा
उन्होंने शांति समिति के सदस्यों को त्योहारों के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि जो लोग अशांति फैलाने की कोशिश करेंगे, उनसे पुलिस सख्ती से निपटेगी। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से अपने-अपने क्षेत्रों में शांति और सौहार्द बनाए रखने की जिम्मेदारी लेने और प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के लगातार संपर्क में रहने का भी आग्रह किया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैनी नजर रहेगी
लोगों को संबोधित करते हुए एसएचओ गोरखनाथ शशि भूषण राय ने कहा कि पुलिस हर व्यक्ति पर नजर रख रही है और माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी, ताकि कोई भी ऐसा पोस्ट न करे जिससे माहौल खराब हो।

बैठक में ये लोग थे मौजूद
इस महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ समाजसेवी अब्दुल कादिर , शाहरुख अली, छट्ठी लाल गुप्ता पार्षद धर्मशाला बाजार पवन त्रिपाठी पुराना गोरखनाथ, अमीरुद्दीन अंसारी महाराणा प्रताप नगर नूर मोहम्मद उर्फ बाबू भाई संत झूलेलाल मौजूद रहे।

Also Read