Gorakhpur News : 15 सितंबर से समसामयिक विषयों पर सम्मेलन की शुरुआत, मुख्यमंत्री योगी करेंगे अध्यक्षता

UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Sep 14, 2024 19:27

गोरक्षपीठ के मूर्धन्य पीठाधीश्वरद्वय, युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की 55वीं और राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में समसामयिक विषयों पर सम्मेलन की शुरुआत रविवार, 15 सितंबर 2024 को की जाएगी।

Gorakhpur News : गोरक्षपीठ के मूर्धन्य पीठाधीश्वरद्वय, युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ जी महाराज की 55वीं और राष्ट्रसंत ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ जी महाराज की 10वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में समसामयिक विषयों पर सम्मेलन की शुरुआत रविवार, 15 सितंबर 2024 को की जाएगी। इस महत्वपूर्ण आयोजन में समाज के विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा और सम्मेलन का प्रमुख उद्देश्य राष्ट्र निर्माण में योगदान देने वाले विषयों पर चर्चा करना है।

सम्मेलन की शुरुआत 15 सितंबर से
पहले दिन के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण की उपस्थिति होगी। इसके साथ ही इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ करेंगे। यह आयोजन गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा। सम्मेलन के पहले दिन 'लोकतंत्र की जननी है भारत' विषय पर विचार-विमर्श होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे अध्यक्षता
मुख्य अतिथि हरिवंश नारायण के साथ इस आयोजन में उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष, प्रोफेसर सदानन्द गुप्त, स्थानीय वक्ता के रूप में अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस सम्मेलन में विशेष रूप से भाग लेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। 

सम्मेलन 19 सितंबर तक जारी
यह सम्मेलन 19 सितंबर तक चलेगा, जिसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी, जो सामाजिक और राष्ट्रीय हित के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस सम्मेलन के माध्यम से समाज को जागरूक करने और राष्ट्र के विकास में योगदान देने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार किया जाएगा। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आयोजित यह सम्मेलन प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरणा देने का प्रयास करेगा।

Also Read