जाली मेडिकल डिग्री रैकेट का खुलासा : मुख्य आरोपी फरार, पुलिस ने गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार

UPT | Gorakhpur News

Sep 17, 2024 15:58

इस गिरोह का प्रमुख अलाउद्दीन है जो कुशीनगर जिले का निवासी है। पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है, लेकिन प्रमुख अलाउद्दीन और अन्य आरोपी अब मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गए हैं...

Short Highlights
  • गोरखपुर में मेडिकल डिग्री चोरी कर बेचने वाले गैंग का खुलासा
  • गिरोह का सरगना फरार
  • पुलिस ने गिरोह के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
Gorakhpur News : गोरखपुर से एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है जहां डाक्टरों की डिग्री चोरी करके बेचने वाले गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस गिरोह का प्रमुख अलाउद्दीन है जो कुशीनगर जिले का निवासी है। पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश शुरू कर दी है, लेकिन प्रमुख अलाउद्दीन और अन्य आरोपी अब मोबाइल फोन बंद कर फरार हो गए हैं। गुलरिहा थाना पुलिस इन आरोपियों की संपत्ति का विवरण भी जुटा रही है ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके।   मई में दर्ज कराई गई थी रिपोर्ट
दरअसल, इसी साल 17 मई को, मेडिकल रोड स्थित जेमिनी अपार्टमेंट के निवासी डॉ. राहुल नायक ने अलाउद्दीन के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज कराया था। इस शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई और आरोपों की पुष्टि के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। हालांकि, जैसे ही पुलिस ने आरोपी पर शिकंजा कसा, अलाउद्दीन फरार हो गया और उसकी मोबाइल नंबर भी बंद हो गया। 



गिरोह का सरगना फरार
जिसके बाद, पुलिस ने 1 सितंबर को कई अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें गाजीपुर के भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के पदुमपुर मैगर राय गांव में रहने वाले बृजेश लाल, वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के दीनापुर चिरईगांव के ओमप्रकाश गौतम और वाराणसी के चौबेपुर इलाके के बराई में रहने वाले दीपक विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेजा। 

आरोपियों पर घोषित किए जाएंगे इनाम
इन आरोपियों पर आरोप है कि वे फर्जी तरीके से डॉक्टर की डिग्री पंजीकृत कराकर पैथोलाजी क्लीनिक चला रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में बृजेश लाल, ओमप्रकाश गौतम और दीपक विश्वकर्मा शामिल हैं। प्रयागराज के राम पांडेय भी इस मामले में शामिल हैं और वह भी फरार चल रहा है।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि गिरोह के सरगना अलाउद्दीन की तलाश अभी भी जारी है। न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद अलाउद्दीन पर इनाम की भी घोषणा की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- चित्रकूट में बुखार और पेट दर्द का कहर : अस्पताल में मरीजों की बढ़ी संख्या, चार की मौत

Also Read