ई-रिक्शा चोरी के तीन आरोपी गिरफ्तार : चोरी किए गए ई-रिक्शा के साथ घटना में इस्तेमाल दो अन्य वाहन भी बरामद

UPT | सांकेतिक फोटो।

Sep 17, 2024 17:06

गोरखपुर में ई-रिक्शा चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

Gorakhpur News : गोरखपुर में ई-रिक्शा चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रामगढ़ताल थाना पुलिस ने इन बदमाशों को धर दबोचा और उनके कब्जे से चोरी किए गए ई-रिक्शा के साथ-साथ घटना में इस्तेमाल किए गए अन्य दो ई-रिक्शा भी बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

नौकायन क्षेत्र से ई-रिक्शा चोरी की सूचना मिली थी 
सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने बताया कि नौकायन क्षेत्र से ई-रिक्शा चोरी की सूचना मिली थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस ने कुशीनगर के कप्तानगंज के रमाशोला गुबरई निवासी कौशल, इलाल अहमद और चौरी-चौरा के फुटहवा निवासी बलिंदर साहनी को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से चोरी किए गए ई-रिक्शा बरामद किए गए और उन्हें सीज कर दिया गया है।

बिना नंबर प्लेट वाले ई-रिक्शा से घूमते थे 
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वे बिना नंबर प्लेट वाले ई-रिक्शा से घूमते थे और एकांत स्थान पर खड़ी ई-रिक्शा को चुरा लेते थे। चोरी के बाद वे ई-रिक्शा की बैटरी निकालकर बेच देते थे, और उससे प्राप्त पैसों को आपस में बांट लेते थे।

इस गिरोह का तरीका बेहद साधारण था, लेकिन पुलिस की सतर्कता और मुस्तैदी से ये तीनों आरोपी गिरफ्त में आ गए। चोरी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस अब और भी चौकन्ना है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। 

Also Read