Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी बोले-जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मुहैया कराए जाएंगे मकान  

UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Aug 21, 2024 03:41

गोरखपुर के अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों की जमीन को सुरक्षित रखा जाएगा और जिन जरूरतमंदों को अभी तक पक्का मकान नहीं मिला है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान मुहैया कराए जाएंगे। 

Gorakhpur News : गोरखपुर के अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि गरीबों को उजाड़ने का दुस्साहस करने वाले माफिया और दबंगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गरीबों की जमीन को सुरक्षित रखा जाएगा और जिन जरूरतमंदों को अभी तक पक्का मकान नहीं मिला है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान मुहैया कराए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम के दौरान लगभग 300 लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन सभागार में बैठे लोगों तक स्वयं पहुंचकर उन्होंने उनकी समस्याएं सुनीं और उनके प्रार्थना पत्र लिए। उनकी बातें इत्मीनान से सुनने के बाद,मुख्यमंत्री ने पास खड़े अधिकारियों को तुरंत समस्या समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी समस्याओं का निस्तारण समयबद्ध,निष्पक्ष और संतोषजनक ढंग से किया जाए। मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि हर हाल में उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।

सरकार अन्याय के खिलाफ खड़ी है, हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने के लिए संकल्पित  
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट हिदायत दी कि जिन लोगों ने गरीबों की जमीन पर अवैध कब्जा किया है या कमजोर वर्ग को उजाड़ने का प्रयास किया है,उनके खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार अन्याय के खिलाफ खड़ी है और हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने के लिए संकल्पित है। राजस्व और पुलिस से संबंधित मामलों में भी प्रभावी कार्रवाई की जाएगी, ताकि किसी भी प्रकार के उत्पीड़न को रोका जा सके। 

गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए आर्थिक सहायता का आश्वासन 
इस दौरान मुख्यमंत्री ने गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों के उपचार के लिए आर्थिक सहायता का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकने दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासन को निर्देश दिया गया कि जरूरतमंदों के उच्च स्तरीय इलाज के लिए शीघ्रता से इस्टीमेट तैयार करें। इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में जाकर गौ सेवा की 
जनता दर्शन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में जाकर गौ सेवा की। उन्होंने नियमित पूजा-अर्चना के बाद गायों को नाम से पुकारा और वे दौड़कर उनके पास आ गईं। मुख्यमंत्री ने उन्हें बच्चों की तरह दुलारा और अपने हाथों से गुड़ और चना खिलाया। गोशाला में उन्होंने लगभग आधे घंटे तक समय बिताया और गौ सेवा की। मुख्यमंत्री योगी का यह दौरा उनकी गरीबों के प्रति संवेदनशीलता,जन कल्याण के प्रति समर्पण और जनता की समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उनके निर्देशों से यह स्पष्ट होता है कि सरकार किसी भी हाल में गरीबों के अधिकारों की रक्षा करेगी और समाज के हर वर्ग के जीवन में सुधार लाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

Also Read