फंदे से लटकी मिली विवाहिता : पिता का आरोप-बेटी को पढ़ाने के लिए 1 लाख दिए, फिर भी ससुराल वालों ने मार डाला

फ़ाइल फोटो | शिक्षा की चाहत बनी मौत का कारण

Jun 21, 2024 11:26

झांसी के पालर गांव में एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को पढ़ाई जारी रखने की इच्छा के चलते ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के खिलाफ ...

Jhansi News : पालर गांव में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां एक विवाहिता छाया (21 वर्ष) की उसके पति और ससुराल वालों ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि छाया पढ़ाई जारी रखना चाहती थी, जिसके चलते ससुराल वालों ने उसे मार डाला।

ये है पूरा मामला 
छाया के पिता, कमलापत पाल का आरोप है कि उनकी बेटी शादी के बाद भी अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी। इस बात से नाराज होकर ससुराल वालों ने पहले तो उसे पैसे देकर टाल दिया, लेकिन जब छाया ने हार नहीं मानी तो उन्होंने उसकी हत्या कर दी।

पढ़ाई जारी रखना चाहती थी
छाया की शादी 21 मई 2023 को धीरज पाल से हुई थी। शादी के समय छाया बीए फाइनल के पेपर दे रही थी और शादी के बाद भी वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी। ससुराल वालों ने पैसे की मांग की और छाया के पिता ने 1 लाख रुपये देकर उसकी पढ़ाई की व्यवस्था भी कर दी। लेकिन ससुराल वालों ने उसे पढ़ने नहीं दिया।

ससुराल वालों पर मामला दर्ज 
19 जून को छाया का शव उसके ससुराल में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। पुलिस ने पिता की तहरीर पर पति धीरज पाल, सास, ससुर, जेठ और जेठानी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Also Read