झांसी मेडिकल कॉलेज की लापरवाही का खुलासा : मासूम बच्चों को ऑक्सीजन लगाकर एक्स-रे के लिए भटकना पड़ा

सोशल मीडिया | झांसी मेडिकल कॉलेज की लापरवाही का खुलासा

Oct 06, 2024 08:31

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है। एक वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया है, जिसमें दो मासूम बच्चों को ऑक्सीजन लगाकर उनके माता-पिता को एक्स-रे के लिए भटकते हुए देखा जा सकता है।

Jhansi News : झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है। यहां एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दो मां अपने-अपने मासूम बच्चों को गोद में लिए हुए हैं और उनके मुंह में ऑक्सीजन लगी हुई है। एक बच्ची का पिता ऑक्सीजन सिलेंडर को कंधे और गोद में लेकर चल रहा है।

क्या है पूरा मामला?
बरेली निवासी मोहम्मद याकूब ने बताया कि उनकी 3 माह की बेटी शिफा बीमार थी और उसे मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया था। यहां एक अन्य बच्ची आराध्या भी भर्ती थी। दोनों बच्चों को एक्स-रे के लिए कहा गया, लेकिन स्टाफ ने स्ट्रेचर देने या साथ चलने से मना कर दिया। परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर खुद ही उठाकर एक्स-रे कक्ष तक जाना पड़ा।

मेडिकल कॉलेज प्रशासन की प्रतिक्रिया
मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. सचिन माहौर ने इस घटना पर गंभीरता से संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है और दोषी कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज में स्ट्रेचर की कोई कमी नहीं है और यह वार्ड बॉय की लापरवाही है।

सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल
यह मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग मेडिकल कॉलेज की लापरवाही पर सवाल उठा रहे हैं। लोग मांग कर रहे हैं कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
 

Also Read