Jhansi News : झांसी में फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट से लूट, मुठभेड़ में चार बदमाश गिरफ्तार, एक घायल

UPT | लूट की घटना और पुलिस मुठभेड़

Jul 22, 2024 00:53

फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट से लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को पुलिस और स्वाट टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लग गई, जबकि तीन अन्य ने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उनके पास से लूट की नकदी और दो टेबलेट बरामद किए हैं।

Jhansi News : फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट को मारपीट कर लूटने वाले चार बदमाशों की शनिवार-रविवार की रात पुलिस और स्वॉट टीम की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश को गोली लग गई, जबकि तीन अन्य ने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटी गई रकम और दो टैबलेट बरामद किए हैं।

घटना का विवरण
रक्सा थाना क्षेत्र में रहने वाला शिवम पाल एक फाइनेंस कंपनी में कलेक्शन एजेंट के रूप में कार्य करता है। 16 जुलाई को वह मोठ थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों से पैसे कलेक्ट कर मोटरसाइकिल से जा रहा था। जब उसकी बाइक मोठ रेलवे स्टेशन के पास स्थित क्रॉसिंग के करीब पहुंची, तभी दो बाइक पर आए चार बदमाशों ने उसे तमंचा अड़ाकर रोक लिया। बदमाशों ने शिवम पर लाठियों से हमला कर उसे घायल कर दिया और उसके कलेक्शन के 1.25 लाख रुपए व दो टैबलेट लूटकर भाग गए। शिवम ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिन्होंने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

मुठभेड़ और गिरफ्तारियां
शनिवार-रविवार की रात लगभग 12.45 बजे पुलिस को सूचना मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश मोठ थाना क्षेत्र में भाण्डेर रोड पर नहर के पास से निकलने वाले हैं। सूचना मिलते ही स्वॉट टीम प्रभारी जितेंद्र सिंह तक्खर और मोठ थाना प्रभारी अशोक कुमार चन्देल अपनी-अपनी टीमों के साथ मौके पर पहुंचे। इसी दौरान दो बाइक पर चार युवक आते दिखाई दिए। पुलिस को देखकर बदमाश वापस भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन उनकी बाइक फिसल गई और वे गिर गए। उन्होंने पुलिस पर तमंचों से फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की और एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। अपने साथी को घायल होते देख तीन अन्य बदमाशों ने सरेंडर कर दिया। पुलिस के अनुसार घायल बदमाश ने अपना नाम जतिन बताया। अन्य बदमाशों के नाम राज यादव, हरेन्द्र शर्मा और अतुल यादव हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से लूटी गई नकदी में से 93,370 रुपए नकद, दो टैबलेट, 315 बोर के दो तमंचे, खोखा और जिन्दा कारतूस एवं लूट में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिलें बरामद की हैं।

पुलिस का बयान
एसपी देहात, झांसी, गोपीनाथ सोनी ने बताया, "कलेक्शन एजेंट के साथ हुई लूट की घटना को अंजाम देने वाले चारों बदमाशों को पुलिस और स्वॉट टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एक बदमाश को पुलिस की गोली लगी है और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट के 93,370 रुपए नकद, दो टैबलेट, हथियार और बाइक बरामद की गई है।"

Also Read