Jalaun News : माध्यमिक विद्यालयों की बनेगी वेबसाइट, 20 अप्रैल तक मोहलत

सोशल मीडिया | कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर लिए जाएंगे।

Apr 05, 2024 10:44

जालौन के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) राजकुमार ने बताया कि शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. महेंद्र देव के निर्देशानुसार सभी माध्यमिक विद्यालयों की वेबसाइट बनाई जाएगी।

Short Highlights
  • योजना शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ. महेंद्र देव के निर्देशानुसार शुरू की गई है
  • यह व्यवस्था छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के लिए फायदेमंद होगी
  • वेबसाइटों के माध्यम से विद्यालयों में पारदर्शिता बढ़ेगी

Jalaun News : जालौन में माध्यमिक विद्यालयों की वेबसाइटें बनाने की योजना शुरू की गई है। यह योजना छात्र-छात्राओं, जनमानस और विभाग को विद्यालय से संबंधित विभिन्न सूचनाओं से अवगत कराने के लिए बनाई गई है। वेबसाइटों में विद्यालय में संचालित विषय, वर्ग, शिक्षक, छात्र-छात्राओं के विवरण, विद्यालय की आधारभूत सूचना, विद्यालयों में समय-समय पर संचालित पाठ्य एवं पाठ्येत्तर गतिविधियों से संबंधित विभिन्न सूचनाएं शामिल होंगी।

छात्र-छात्राओं की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर
इसके लिए कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर लिए जाएंगे। यह व्यवस्था उनके प्रवेश आवेदन पर ही करा ली जाएगी। इन सूचनाओं को माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रयागराज की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

विद्यालयों की वेबसाइट
डीआईओएस ने कहा कि सभी माध्यमिक विद्यालयों की वेबसाइट भी बनाई जाएगी। इसमें विद्यालय में संचालित विषय, वर्ग, शिक्षक, छात्र-छात्राओं के विवरण, विद्यालय की आधारभूत सूचना, विद्यालयों में समय-समय पर संचालित पाठ्य एवं पाठ्येत्तर गतिविधियों से संबंधित विभिन्न सूचनाएं शामिल होंगी।

वेबसाइट बनाने की अंतिम तिथि
उन्होंने बताया कि जिन विद्यालयों की वेबसाइट नहीं बनी है, वह सभी तत्काल बना लें। वेबसाइट बनाने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल निर्धारित है। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह व्यवस्था क्यों महत्वपूर्ण
यह व्यवस्था छात्र-छात्राओं, जनमानस और विभाग को विद्यालयों से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाओं से समय-समय पर अवगत कराने में मददगार होगी।
 

Also Read