होमगार्ड कुक की आत्महत्या : इंस्पेक्टरों की प्रताड़ना से तंग आकर जहर खाया, बेटे ने दर्ज कराया केस

सोशल मीडिया | झांसी: इंस्पेक्टरों की पिटाई से आहत होमगार्ड ने की आत्महत्या, केस दर्ज

Jul 19, 2024 09:21

एक सनसनीखेज घटना में, झांसी के होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र के एक कुक ने इंस्पेक्टरों द्वारा कथित तौर पर की गई पिटाई और उत्पीड़न से आहत होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के बेटे ने दोनों इंस्पेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Jhansi News : झांसी के होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां के एक कुक ने इंस्पेक्टरों द्वारा कथित तौर पर की गई पिटाई और उत्पीड़न से आहत होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के बेटे ने दोनों इंस्पेक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

क्या हुआ था?
मृतक सुरजन सिंह पटेल (57) होमगार्ड प्रशिक्षण केंद्र में कुक के पद पर तैनात थे। बुधवार को ड्यूटी के दौरान, आरोप है कि केंद्र के दो इंस्पेक्टरों, लक्ष्मीशंकर और सुभाष यादव, ने प्रशिक्षण ले रहे होमगार्डों से वसूली कर रहे थे। सुरजन सिंह ने इसका विरोध किया, जिसके बाद दोनों इंस्पेक्टरों ने उन्हें कमरे में बंद कर उनसे मारपीट की।

पिटाई के बाद जहर खाकर आत्महत्या
पिटाई के बाद, सुरजन सिंह किसी तरह दीवार फांदकर मंडलीय कमांडेंट के पास पहुंचे और उन्हें पूरी घटना की शिकायत दी। इसके बाद उन्होंने जहर खा लिया। उन्हें तुरंत मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मृतक के बेटे ने दर्ज कराया केस
मृतक के बेटे, अनूप पटेल ने दोनों इंस्पेक्टरों, लक्ष्मीशंकर और सुभाष यादव, के खिलाफ कोतवाली पुलिस में केस दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी तहरीर में बताया कि उनके पिता को इंस्पेक्टरों ने न सिर्फ पीटा, बल्कि उनका अपमान भी किया।

मंडलीय कमांडेंट ने जांच के दिए आदेश
मंडलीय कमांडेंट ने घटना की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतक ने मरने से पहले मंडलीय कमांडेंट को एक शिकायती पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने दोनों इंस्पेक्टरों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जो भी साक्ष्य मिलेंगे, उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read