Jhansi Weather Update : झांसी में तेज बारिश के आसार नहीं, 3-4 दिन हल्की बारिश की संभावना

सोशल मीडिया | 3-4 दिन हल्की बारिश की संभावना, धूप निकलने से बढ़ी रहेगी उमस

Jul 21, 2024 07:57

झांसी में मानसून की बेरुखी से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, लेकिन तेज बारिश के आसार नहीं हैं। धूप निकलने से उमस बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है।

Jhansi Weather Update : मानसून की बेरुखी से तिलमिला रहे लोगों को फिलहाल मौसम का सितम कुछ दिन और सहना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने अभी तेज बारिश की कोई संभावना नहीं जताई है। हालांकि इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है, जिससे उमस और बढ़ सकती है। देश के कई हिस्सों में आफत बन चुके मानसून ने बुन्देलखण्ड से मुंह मोड़ लिया है। यहां घटाएं तो घनघोर छा रही हैं, लेकिन बिना बरसे ही लौट रही हैं।

हल्की बारिश से भी नहीं मिल रही राहत
अलग-अलग हिस्सों में थोड़ी बारिश होती है, लेकिन इससे राहत की जगह आफत बढ़ जाती है। रोज तेज धूप निकलने से उमस बढ़ गई है। इससे राहत पाने के लिए लोग अब आसमान की ओर टकटकी लगाए हैं, लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हो रहा है। मौसम विभाग ने अभी तेज बारिश की संभावना से इनकार किया है।

अगले कुछ दिनों का पूर्वानुमान
मौसम वैज्ञानिक डॉ. मुकेश चन्द्र ने बताया कि अगले 3-4 दिन हल्की बरसात हो सकती है, लेकिन अभी तेज बारिश होने की कम ही सम्भावना है। इससे उमस और बढ़ेगी, जिससे लोगों को और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उमस से राहत के लिए लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल मौसम का सितम जारी रहने की संभावना है।

Also Read