सीनियर को देखकर खड़ी नहीं हुईं जूनियर्स : भड़क गईं द्वितीय वर्ष की छात्राएं, हुई कहासुनी, दो स्टूडेंट निलंबित

UPT | झांसी।

Mar 11, 2024 07:24

ग्वालियर रोड स्थित महिला पॉलिटेक्निक के मुख्य छात्रावास में पिछले हफ्ते प्रथम वर्ष की दो छात्राएं हॉस्टल के एक कमरे में बैठी थीं। तभी द्वितीय वर्ष की दो छात्राएं वहां पहुंचीं। सीनियर छात्राओं को देखकर जूनियर छात्राएं खड़ी नहीं हुई।

Jhansi News : महारानी लक्ष्मीबाई राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में जूनियर्स की रैगिंग लेने के मामले में दो सीनियर छात्राओं को 15 दिनों के लिए छात्रावास से निलंबित कर दिया गया है। 

क्या है पूरा मामला
ग्वालियर रोड स्थित महिला पॉलिटेक्निक के मुख्य छात्रावास में पिछले हफ्ते प्रथम वर्ष की दो छात्राएं हॉस्टल के एक कमरे में बैठी थीं। तभी द्वितीय वर्ष की दो छात्राएं वहां पहुंचीं। सीनियर छात्राओं को देखकर जूनियर छात्राएं खड़ी नहीं हुई। सीनियर्स को यह नागवार गुजरा और वह नाराज हो गई। इसके बाद सीनियर्स और जूनियर्स के बीच कहासुनी हो गई। जूनियर छात्राओं ने मामले की शिकायत एंटी रैगिंग कमेटी से की।

कमेटी ने मामले की जांच शुरू की। दोनों पक्षों को जांच के लिए बुलाया गया। सीनियर्स और जूनियर्स की बात सुनने के बाद कमेटी ने माना कि रैगिंग हुई है। इस पर दो सीनियर्स को छात्रावास से 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। जूनियर छात्राओं का आरोप है कि हॉस्टल के नियमों का पालन करने को लेकर सीनियर्स जूनियर्स को टोकती भी रहती हैं। ऐसे में जूनियर्स ने कमेटी को बताया कि जो भी कहना है, वो शिक्षक कह सकते हैं। इससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। 

राजकीय महिला पॉलिटेक्निक की प्राचार्य एलएस यादव ने बताया कि किसी बात को लेकर हॉस्टल में सीनियर्स ने जूनियर्स पर चिल्लाई थी। इस पर जूनियर्स ने शिकायत की थी। एंटी रैगिंग कमेटी की सिफारिश पर द्वितीय वर्ष की दो छात्राओं को 15 दिनों के लिए छात्रावास से निलंबित कर दिया गया है। 
 

Also Read