झांसी में हाथ लहराते शूट कराया वीडियो : जेल से छूटने के बाद सैकड़ों गाड़ियां लेकर निकाला रोड शो, तीन दिन बाद गिरफ्तार

UPT | आरोपी रिंकू राजपूत गिरफ्तार

Jul 20, 2024 01:21

झांसी की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में एक साथ गाड़ी लेकर रोड शो निकालने के मामले में आरोपी रिंकू राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रिंकू के...

Jhansi News : झांसी की सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में एक साथ गाड़ी लेकर रोड शो निकालने के मामले में आरोपी रिंकू राजपूत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने रिंकू के अलावा 20 समर्थकों को भी धर दबोचा है। 6 गाड़ियां भी बरामद की गई हैं। जानकारी के मुताबिक रिंकू राजपूत एक हफ्ते पहले यानी 13 जुलाई को जेल से रिहा हुआ था।

जानकारी के अनुसार, आरोपी रिंकू राजपूत को जेल से बाहर आने के बाद उसके स्वागत में सड़क पर 100 गाड़ियों के साथ विजय जुलूस निकाला गया। जुलूस के दौरान रिंकू खुली जीप पर भौकाल दिखाते हाथ जोड़कर अपने समर्थकों का जोश बढ़ा रहा था। वहां वहां मौजूद कुछ समर्थकों ने मोबाइल से उसका वीडियो बना रहे थे। इस दौरान सड़क पार कर रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

3 दिन पहले सामने आया था वीडियो
रिंकू राजपूत का जुलूस का वीडियो तीन दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और उसकी तलाश में छापेमारी करने लगी। शुक्रवार को आरोपी रिंकू अपने साथियों को लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचा। उसके साथ समर्थक भी थे। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। उनकी गाड़ियों को भी सीज कर दिया। यहां से सभी आरोपियों को पुलिस वैन में नवाबाद थाने ले जाया गया। साथ ही हाइड्रा मशीन की मदद से सभी गाड़ियों को भी थाने ले जाया गया। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर अन्य आरोपियों के बारे में पता लगा रही है।

13 जुलाई को जेल से बाहर आया था रिंकू
खेत बिलाटी गांव का रहने वाला रिंकू राजपूत ने पिछले साल दिनांक- 7 अप्रैल, 2023 को एरच के टेहरका घाट पर LNT चालक पर गोली चला दी थी। पुलिस ने रिंकू और राहुल राजपूत समेत अन्य के खिलाफ धारा-307 का मामला दर्ज किया था। रिंकू को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। तभी से वह जेल में बंद था। करीब एक हफ्ता पहले यानी13 जुलाई को रिंकू जमानत पर जेल से बाहर आया। जेल से थोड़ी दूरी पर सखी के हनुमान मंदिर के पास सैकड़ों गाड़ियों से समर्थक उसका इंतजार कर रहे थे। उसके बाहर निकलते ही समर्थकों ने गाड़ियां हाईवे के बीच खड़ी कर दी।

नारेबाजी कर रहे थे समर्थक
इससे हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। 2 घंटे तक वाहन जाम में फंसे रहे। हैरत की बात यह कि सैकड़ों गाड़ियों की वजह से झांसी-कानपुर हाईवे पर जाम लग गया, लेकिन पुलिस को इसकी खबर तक नहीं हुई थी। झांसी से रिंकू जुलूस के साथ बड़ागांव, चिरगांव, मोठ, पूछ, एरच, खडैनी तिराहा होते हुए अपने गांव पहुंचा। जुलूस की गाड़ियां पूरे रास्ते हूटर बजाते चल रही थीं। ​​​​​घटना के जो वीडियो सामने आए हैं। उसमें दिख रहा है कि आगे 25-30 बाइकें चल रही हैं। पीछे लग्जरी गाड़ियों का काफिला। आरोपी गले में फूलों की माला पहनकर छत पर बैठा है। उसके समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। आरोपी हाथ हिलाते हुए सबका अभिवादन करते हुए चल रहा है। 

20 साथियों को किया गिरफ्तार 
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो सामने आने पर मामले को संज्ञान में लिया गया। 16 जुलाई को रिंकू राजपूत और उसके 50 अज्ञात साथियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा- 223 और राष्ट्रीय राजमार्ग अधिनियम की धारा- 8बी के तहत केस दर्ज किया था। आज रिंकू राजपूत और उसके 20 साथियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि पुलिस ने 6 गाड़ियां भी बरामद की हैं। पुलिस रिंकू के अन्य साथियों और गाड़ियों की तलाश में जुट गई है।

Also Read