Kanpur News : मकान पर कब्जे की सीएम से शिकायत, आदेश के बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा...

UPT | मकान पर कब्जे की सीएम से शिकायत के बाद दर्ज हुआ मुकदमा।

Sep 16, 2024 11:28

कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मकान पर कब्जे का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पीड़ित ने पुलिस पर भूमाफिया पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पूर्व एसीपी बाबू प्रभात थाना...

Kanpur News : कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक मकान पर कब्जे का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पीड़ित ने पुलिस पर भूमाफिया पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने पूर्व एसीपी बाबू प्रभात थाना पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। उसके बाद अब पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

ये है पूरा मामला
घंटाघर निवासी ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि उनके पिता मन्नीलाल ने जूही बारादेवी में मकान खरीदा था। पिता की मृत्यु के बाद मकान मां बिट्टन देवी के नाम हो गया। मां की मृत्यु के बाद में मकान उनके नाम से हो गया था। मकान में कोई रहता नहीं था। जिस कारण वहां उन्होंने अपना ताला लगा दिया था। पीड़ित ने बताया कि उनकी उम्र 72 साल है, जिसके चलते रोजाना मकान देखने नहीं जा सकते हैं। 23 सितंबर 2023 को पड़ोसी ने सूचना दी कि उनके मकान में बोरिंग कराई जा रही है। उन्होंने शिकायत की तो लाल कॉलोनी चौकी प्रभारी ने बोरिंग बंद करवा दी। इसके बाद भूमाफिया द्वारा मकान में बाउंड्री कराई जाने लगी। उसे भी चौकी पुलिस द्वारा रुकवा दिया गया।

सीएम से शिकायत के बाद रिपोर्ट
भूमाफिया ने मकान को अपना बताया और फर्जी कागज तैयार कर रजिस्ट्री भी दिखा दी।जबकि जिस संख्या की रजिस्ट्री दिखाई गई है, उस संख्या का कोई मकान वहां पर नहीं था। 9 दिसंबर 2023 को उन्होंने फिर से सूचना दी कि उनके मकान पर कब्जा किया जा रहा है। पड़ोसी ने उनको बताया कि भूमाफिया कह रहे हैं कि ओमप्रकाश ने मकान उन्हें बेच दिया है। दूसरे दिन मकान पर पहुंचे तो वहां मजदूर काम कर रहे थे। विरोध करने पर नरेंद्र सिंह भदौरिया और अन्य लोग वहां आ गए। उनके साथ मारपीट करते हुए प्लाट की तरफ दोबारा देखने पर प्लाट में दफन करने की धमकी दे डाली। पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने तत्कालीन एसीपी बाबू पुरवा अमरनाथ यादव पर भूमाफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। कहीं सुनवाई न होने पर पीड़ित ने मुख्यमंत्री के यहां गुहार लगाई, उसके बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

Also Read