Kanpur News : फ्लाई ओवर की रेलिंग तोड़कर 30 फीट नीचे रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक, घंटों बाधित रहीं ट्रेनें...

UPT | फ्लाई ओवर की रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक।

Sep 07, 2024 00:27

कानपुर के पनकी स्थित एनएच2 नेशनल हाइवे पर गुरुवार की रात एक तेज रफ्तार ट्रक अचानक अनियंत्रित हो गया और हाइवे के फ्लाई ओवर को तोड़ते हुए कानपुर झांसी रेलवे ट्रैक पर लगभग 30 फीट नीचे आ गिरा। जिसके...

Kanpur News : कानपुर के पनकी स्थित एनएच2 नेशनल हाइवे पर गुरुवार की रात एक तेज रफ्तार ट्रक अचानक अनियंत्रित हो गया और हाइवे के फ्लाई ओवर को तोड़ते हुए कानपुर झांसी रेलवे ट्रैक पर लगभग 30 फीट नीचे आ गिरा। जिसके चलते रेलवे पटरी के ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में ट्रक चालक की दर्दनाक मौत हो गई।घटना की वजह से घंटों रेलवे ट्रैक बाधित रहा। इससे 29 ट्रेनें प्रभावित हुईं।

अप और डाउन ट्रैक पर यातायाता ठप
घटना कानपुर के पनकी इलाके की है, जहां से एक ट्रक अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़कर 30 फीट नीचे बने रेलवे ट्रैक पर जा गिरा। इस हादसे में ट्रक चालक बिजनौर निवासी राम किशोर की केबिन में फंसकर दर्दनाक मौत हो गई। ट्रैक पर ट्रक गिरने से ओवर हेड इलेक्ट्रिक (OHE) लाइन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिसे देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। वहां से गुरजने वाले राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि ऑटोकट होने के कारण ओएचसी लाइन में प्रवाहित हो रही 25 हजार वोल्ट के करंट से कोई अन्य बड़ी घटना नहीं हुई है। इसी बीच रेलवे के अधिकारी और स्थानीय पुलिस भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। राहगीरों की भारी भीड़ को भी वहां से हटाया गया। जिसके बाद राहत बचाव कार्य शुरू हुआ। ओएचई लाइन क्षतिग्रस्त होने के चलते शुरुआत में दोनों रेलवे लाइनों से आने वाली ट्रेनों के आवागमन को बंद कर दिया गया। 

इसी ट्रैक पर डिरेल हुई थी ट्रेन
मौके पर पहुंचे डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह ने बताया कि OHE लाइन को ठीक करने का काम किया जा रहा है। डाउन लाइन को शुरू कर दिया गया है। इसके बाद हाइड्रा बुलाकर ट्रक के मलबे को हटवाने के लिए प्रयास किया जा रहे हैं। ओएचई लाइन को बनाने के लिए मेंटेनेंस ट्रेन भी उसी रूट पर बुलाई गई है। जिस रेलवे ट्रैक पर ये हादसा हुआ, उसी ट्रैक पर बीते 17 अगस्त को साबरमती एक्सप्रेस डिरेल हुई थी और 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। 

क्या कहती है पुलिस
डीसीपी पश्चिमी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि एक ट्रक चालक कानपुर से कालपी की ओर जा रहा था। उसी दौरान वो अनियंत्रित होकर अचानक रेलिंग तोड़कर OHE लाइन को क्षतिग्रस्त करते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया। जिससे ट्रक चालक की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Also Read