Kanpur News : पुलिस मुठभेड़ में वृद्धा की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पोती पर भी किया था हमला

UPT | आरोपी गिरफ्तार

Sep 21, 2024 12:20

कानपुर की महाराजपुर पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है।आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान डोमनपुर गाँव से गिरफ्तार किया है।

Kanpur News : कानपुर की महाराजपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, जहां उन्होंने वृद्धा की हत्या के आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। यह घटना महाराजपुर के डोमनपुर गांव की है, जहां पुलिस ने गुरुवार रात एक वृद्धा की हत्या के आरोप में कमलेश उर्फ कमलू नामक आरोपी को धर दबोचा। आरोपी ने वृद्धा को ईंट से कूचकर मौत के घाट उतार दिया था और उसकी पोती पर भी हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

यह है पूरा मामला
महाराजपुर के पुरवामीर गांव में गुरुवार रात वृद्धा कुशमा देवी और उनकी पोती प्रियांशी अपने घर में सो रहे थे। उसी दौरान कमलेश, जो अत्यधिक नशे की हालत में था, कुशमा देवी के घर में घुस आया। आरोपी ने पहले वृद्धा पर ईंट से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब उसकी पोती प्रियांशी ने यह देखा और जाग गई, तो आरोपी ने उस पर भी ईंट से हमला किया। इस घटना के बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

पुलिस को मिले अहम सुराग
तफ्तीश के दौरान पुलिस को कमलेश के घर से कुशमा देवी का मोबाइल फोन मिला, जिसे उनके बेटे गोविंदा ने पहचान लिया। इस सुराग के आधार पर पुलिस ने कमलेश की तलाश तेज कर दी। पुलिस के मुताबिक, कमलेश घटना के बाद फरार हो गया था, लेकिन उसकी लोकेशन डोमनपुर गांव में ट्रेस की गई। प्रियांशी को जब कमलेश की फोटो दिखाई गई, तो उसने भी आरोपी को पहचान लिया।



मुठभेड़ में गिरफ्तारी
डोमनपुर गांव की कटरी के एक मंदिर के पास कमलेश छिपा हुआ था। पुलिस ने जब उसकी घेराबंदी की, तो उसने पुलिस टीम पर गोली चला दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें कमलेश के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।

आरोपी का कबूलनामा
डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह के अनुसार, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना के दिन वह अत्यधिक नशे में था। अपने घर में परिवार से झगड़ा होने के बाद वह बाहर निकल गया था। रास्ते में कुशमा देवी का घर देखकर उसकी बुरी नीयत जागी और वह घर में घुस आया। कुशमा देवी के जागने पर उसने उन पर ईंट से वार कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। प्रियांशी ने जब यह देखा तो उसने बच्ची पर भी हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

पुलिस का बयान
डीसीपी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी और कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिलने के बाद पुलिस ने कमलेश को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया। आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया और अब वह पुलिस की हिरासत में है। पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Also Read