Kanpur News : तंबाकू कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा, करोड़ों की टैक्स चोरी का हो सकता है खुलासा

UPT | तंबाकू कारोबारी के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा।

Mar 01, 2024 14:40

आयकर विभाग की टीम ने नयागंज में स्थित एक तंबाकू फैक्टरी के ठिकाने पर छापेमारी की है। जिसमें टीम ने कानपुर के साथ 5 राज्यों में छापेमारी की...

Short Highlights
  • आयकर विभाग की टीम ने वंशीधर तम्बाकू के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है
  • यह छापेमारी कानपुर के साथ दिल्ली, अहमदाबाद के कई प्रतिष्ठानों पर की गई

 

Kanpur News (जितेंद्र वर्मा) : आयकर विभाग की टीम ने नयागंज स्थित एक तंबाकू फैक्टरी पर छापा मारकर देर रात तक जांच-पड़ताल की। टीम ने कानपुर के साथ 5 राज्यों में छापेमारी की है। जांच के दौरान करोड़ों रुपये की आयकर चोरी की बात सामने आई है। आयकर विभाग की टीम पिछले कई घंटों से लगातार दस्तावेज खंगाल रही है।

100 करोड़ से ज्यादा आयकर की चोरी
बता दें कि गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने वंशीधर तम्बाकू के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी कानपुर के साथ दिल्ली, अहमदाबाद के कई ठिकानों और प्रतिष्ठानों पर भी की गई है। जांच में गड़बड़ी मिली है। सूत्रों की मानें तो लगभग 100 करोड़ से ज्यादा आयकर की चोरी की बात सामने आ रही है। हालांकि आधिकारिक पुष्टि के तौर पर इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।
 
आयकर विभाग कई महीने से कर रहा है निगरानी
जानकारी के मुताबिक आर्यनगर निवासी कंपनी मालिक ने अब अपना कारोबार कानपुर से समेट लिया है और दिल्ली में रहने लगे हैं। कंपनी का कारखाना अहमदाबाद में है। कंपनी के खातों और रिटर्न पर पिछले कई महीनों से आयकर विभाग की नजर थी। गुरुवार को आयकर की टीम ने कंपनी मालिक के दिल्ली स्थित आवास , अहमदाबाद स्थित फैक्टरी, नयागंज स्थित ऑफिस में छापेमारी की। कंपनी और उसके मालिक की असेट्स और आय का मिलान किया। महत्वपूर्ण दस्तावेज, लैपटॉप अपने कब्जे में लिया है।

Also Read