Greenpark Stadium : भारत-बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच, जानें कब से मिलेगा टिकट, स्कूली बच्चों के लिए फ्री सुविधा

UPT | ग्रीनपार्क स्टेडियम

Sep 17, 2024 03:04

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले टेस्ट मैच को लेकर यूपीसीए ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दो से तीन दिनों में टिकट की बिक्री भी शुरू हो जाएंगी। वहीं, स्कूली बच्चों और मूक-बधिर बच्चों को फ्री मैच दिखाया जाएगा।

Kanpur News : भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच का कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में 27 सितंबर को खेला जाएगा। ग्रीनपार्क स्टेडियम को लंबे समय बाद इंटरनेशनल मैच मिला है, जिसे लेकर कानपुर वासियों में खुशी की लहर है। इस बार टिकट के दाम पिछली बार के मुकाबले अधिक होंगे। आप को बता दें कि सबसे काम दाम की टिकट 200 रूपए की होगी। वहीं टिकट के दामों में कितना इजाफा किया जाएगा, इसका खुलासा नहीं हो सका है। उम्मीद जताई जा रही है कि एक से दो दिन में मैच की टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। यूपीसीए ने फैसला किया है कि मूक बधिर बच्चों को फ्री मैच दिखाया जाएगा।

वेन्यु डायरेक्टर डॉ संजय कपूर के मुताबिक टेस्ट मैच की टिकट की बिक्री का काम दो से तीन दिन में शुरू कर दिया जाएगा। ऑनलाइन टिकट बुक माई शो पर मिलेंगे, लोकल टिकट काउंटर बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार टिकट के दाम पिछली बार से अधिक रहने वाले हैं। यूपीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि टिकट के मूल्य को लेकर बैठक की गई है।

स्टूडेंट गैलरी का टिकट सबसे सस्ता 
इस बैठक में तय किया गया है कि इस बार प्रतिदिन के हिसाब से टिकट दिए जाएंगे। सबसे कम कीमत का टिकट 200 रुपए का होगा। यह टिकट स्टूडेंट गैलरी के लिए रखा गया है। वहीं कोई पांच दिनों का टिकट लेना चाहेगा, तो उसे छूट दी जाएगी। सबसे मंहगा टिकट स्टेडियम के बॉक्स का होगा।

स्कूली बच्चे फ्री में देख सकेंगे मैच 
यूपीसीए के अधिकारियों का कहना है कि पहली बार मूक-बधिर बच्चों को फ्री मैच दिखाया जाएगा। शहर में मूक-बधिर विद्यालयों के अध्यापकों से संपर्क कर उन्हें बुलाया जाएगा। इसके साथ ही शहर के स्कूली बच्चों को फ्री मैच दिखाया जाएगा। इसके लिए स्कूलों को पहले से आवेदन करने होंगे। रोजाना 300 बच्चों को फ्री मैच दिखाया जाएगा, इस दौरान बच्चों के खाने पीने की व्यवस्था भी यूपीसीए करेगा।

एचबीटीयू सौंपेगा रिपोर्ट 
ग्रीनपार्क में मरम्मत का काम पूरा कर लिया गया है। यूपीसीए ने एचबीटीयू के एक्सपर्ट को लोड चेक करने की जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसकी जांच शुक्रवार को पूरी कर ली गई थी, एचबीटीयू मंगलवार सुबह तक अपनी रिपोर्ट यूपीसीए को सौंपेगा। इसके बाद ग्रीनपार्क की वास्तविक दर्शक क्षमता का पता चलेगा, और टिकट बिक्री का कार्य किया जाएगा।

Also Read