Kanpur News : फ़ौजी के घर पर बदमाशों का धावा, लाखों के जेवर और नकदी पार, जानें कैसे हुई घटना

UPT | घटना के बाद घर में बिखरा सामान।

Jul 26, 2024 15:31

कानपुर के दक्षिण जोन में चोरों का आतंक जारी है। कानपुर के सेन पश्चिमपारा थाना क्षेत्र अंतर्गत 25 जुलाई की रात आज्ञात बदमाशों ने फ़ौजी के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने अलमारी के लॉकर में रखी पांच लाख...

Kanpur News : कानपुर के दक्षिण जोन में चोरों का आतंक जारी है। कानपुर के सेन पश्चिमपारा थाना क्षेत्र अंतर्गत 25 जुलाई की रात आज्ञात बदमाशों ने फ़ौजी के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने अलमारी के लॉकर में रखी पांच लाख की ज्वेलरी और 25 हजार रुपये की नगदी में हाथ साफ दिया। पड़ोस में रहने वाले ताऊ की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आसपास के मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले। उसमें तीन चोर 2.45 बजे घर के अंदर से निकलते हुए दिखाई दिए हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, अतुल कुमार वर्तमान में भारतीय सेना में पंजाब के फिरोजपुर में तैनात हैं। अतुल के छोटे भाई अजय ने बताया कि बड़े भाई का मकान न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र के भूरेपुरवा में बना है। घर के पास ही ताऊ गंगाप्रसाद रहते हैं। भूरेपुरवा स्थित मकान में पिताजी का आना-जाना रहता है। 22 जुलाई को पिता बसंत लाल खेती बाड़ी के काम से गांव उदेतपुर बिठूर गए हुए थे। 25 जुलाई की सुबह फोन पर ताऊ गंगा प्रसाद ने घर का मेन गेट खुला होने के साथ ही घर में चोरी होने की आशंका जताई। पिता बसंत लाल भूरेपुरवा स्थित घर पहुंचे। जब वह घर के अंदर दाखिल हुए तो दरवाजों के ताले टूटे पड़े थे। घर का समान भी बिखरा था। घर के अंदर वाले कमरे में रखी अलमारी का लॉकर से सोने का मंगलसूत्र, कंगन, चेन, अंगूठी, ईयर रिंग, चांदी की पायल और 25 हजार की नगदी गायब थी। चोरी गए जेवर का मूल्य पांच लाख रुपये बताया गया है। 

चोरों की तलाश में जुटी पुलिस
सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल के बाद पड़ोस के घर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। उसमें रात 2.30 से 2.45 बजे तक तीन चोर घर से निकलते हुए नजर आये हैं। सीसीटीवी कैमरे और फ़ौजी के घर के बीच दूरी ज़्यादा होने के चलते चोरों के चेहरे साफ नजर नहीं आ रहे हैं। घटना के बाबत सेन पश्चिमपारा थाना प्रभारी ने बताया कि घर अधिकतर बंद रहता था। मुकदमा दर्ज कर आज्ञात चोरों की तलाश की जा रही है।

Also Read