Kanpur News : बीटेक में प्रवेश के काउंसलिंग शुरू, जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन...

UPT | छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय

Apr 26, 2024 18:20

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय स्थित यूआईटी में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए विवि ने सूचना जारी की है। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि यूआईटी में ...

Kanpur News : कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय स्थित यूआईटी में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए विवि ने सूचना जारी की है। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि यूआईटी में संचालित बीटेक पाठ्यक्रम में प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए आयोजित काउंसलिंग के प्रथम चरण का रजिस्ट्रेशन 25 अप्रैल से प्रारंभ हो चुका है। काउंसलिंग के प्रथम चरण में पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 मई निर्धारित की गई है।

इतने विद्यार्थियों का होगा दाखिला
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक राकेश कुमार ने बताया कि यूआईटी में संचालित बीटेक पाठ्यक्रम में प्रथम वर्ष के प्रवेश के लिए आयोजित काउंसलिंग के प्रथम चरण में पंजीकरण की अंतिम तिथि 23 में निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://applications.csjmu.ac.in/btech2024/register.php से भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि केमिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग सहित 6 ब्रांचों की 429 सीटों पर प्रवेश आईआईटी जेईई मेंस की रैंक के आधार पर काउंसलिंग के माध्यम से होगी। उन्होंने बताया कि इछुक अभ्यर्थी जिन्होंने आईआईटी जेईई मेंस का एग्जाम दिया है, काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

Also Read