Kanpur News : गर्मी में उबले लोगों का बिजली कटौती पर गुस्सा फूटा, केस्को अफसरों से नोकझोंक...

UPT | केस्को अधिकारियों के साथ इलाके के लोग।

May 30, 2024 14:26

कानपुर में बढ़ते तापमान के साथ ही बिजली कटौती की समस्या भी बढ़ती जा रही है। साकेत नगर स्थित कृष्ण विहार के लोग पिछले 7 दिनों से बिजली की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उनका आरोप है कि क्षेत्र में...

Kanpur News : कानपुर में बढ़ते तापमान के साथ ही बिजली कटौती की समस्या भी बढ़ती जा रही है। साकेत नगर स्थित कृष्ण विहार के लोग पिछले 7 दिनों से बिजली की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उनका आरोप है कि क्षेत्र में खंभों में लगी पीवीसी लाइन पूरी तरह से खराब हो चुकी है, जिसके चलते आएदिन जल जाती है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि कई बार उन्होंने केस्को के अधिकारी से पीबीसी लाइन बदलने और उसकी मरम्मत की मांग की, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। गुरुवार की  सुबह केस्को के अधिकारियों के पहुंचने पर क्षेत्रीय लोगों से झड़प हो गई।

जर्जर लाइन के कारण होते हैं फाल्ट
साकेत नगर स्थित कृष्णा विहार सोसाइटी में रहने वाले विवेक ने बताया कि सोसायटी में 400 परिवार रहते हैं। उनका आरोप है कि एक हफ्ते से पूरे इलाके में बिजली की समस्या बनी हुई है। रोजाना भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोग परेशान हैं। केस्को अधिकारियों से लगातार कई बार शिकायत की गई, लेकिन आश्वासन के बावजूद कोई काम नहीं किया गया है। पूरे इलाके में पीवीसी लाइन जगह जगह से बेकार हो चुकी है, जिसके चलते आएदिन फाल्ट हो रहे हैं। कई बार इसे बदलने की मांग की गई, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। आज जब सुबह फिर से सोसाइटी के लोग केस्को पहुंचे तो कर्मचारियों ने अस्थायी काम किया, लेकिन कोई स्थायी काम नहीं हुआ है। इस दौरान केस्को कर्मचारियों और इलाकाई लोगों के बीच नोकझोंक भी हो गई।

निजी कंपनी को दिया लाइन बदलने का ठेका
वार्ड 18 से पार्षद विजय गौतम ने बताया कि क्षेत्र में पिछले काफी समय से बिजली की समस्या बनी हुई है। उनका आरोप है कि पिछले 48 घंटे में 4 घंटे इलाके के लोगों को बिजली मिली है। केस्को के सभी अधिकारी आज मौके पर आए और उन्होंने अस्थायी रूप से केबिल जोड़कर लाइन शुरू कर दी है। अधिकारियों ने आश्वसन दिया है कि पीवीसी लाइन डालने का काम एक प्राइवेट कंपनी करती है। उसको लाइन बदलने का ठेका दे दिया गया है। जल्द ही जर्जर पीवीसी लाइन चेंज कर नई लाइन डाली जाएगी।

Also Read