ड्यूटी पर निकला ट्रैफिक सिपाही लापता : परिवार ने रेलबाजार थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट, पुलिस ने शुरू की जांच

UPT | ट्रैफिक सिपाही पंकज पाल।

Sep 16, 2024 00:14

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। ड्यूटी पर निकलने के बाद एक ट्रैफिक सिपाही संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। इस मामले में सिपाही के परिवार ने रेलबाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई...

Kanpur News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। ड्यूटी पर निकलने के बाद एक ट्रैफिक सिपाही संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया है। इस मामले में सिपाही के परिवार ने रेलबाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। लापता सिपाही ट्रैफिक पुलिस लाइन में तैनात था। फिलहाल, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

फतेहगढ़ से कानपुर हुआ था ट्रांसफर
बता दें कि जालौन के गोहना कदौरा निवासी 30 वर्षीय पंकज पाल फिलहाल ट्रैफिक पुलिस लाइन में तैनात हैं। उनके चाचा प्रेम बाबू ने बताया कि पंकज की शादी 25 अप्रैल 2024 को हमीरपुर के मौदहा गांव की निवासी सीमा के साथ हुई थी। जुलाई 2024 में पंकज का ट्रांसफर फतेहगढ़ से कानपुर हो गया और वह गीता नगर में पत्नी के साथ किराए के मकान में रहते हैं। इसी क्षेत्र में पंकज का साला राघव भी किराए पर कमरा लेकर नीट की कोचिंग कर रहा है।



परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप
प्रेम बाबू ने बताया कि 12 अगस्त की सुबह पंकज ट्रैफिक लाइन ड्यूटी पर जाने के लिए निकले थे, लेकिन रात तक नहीं लौटे तो परिजनों ने उनका फोन मिलाया तो मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। इसके बाद परिजनों ने ट्रैफिक लाइन जाकर पता किया तो उनके ड्यूटी पर ना आने की जानकारी मिली। सीसीटीवी फुटेज में वह गीता नगर में टेंपो में बैठे दिखे और इसके बाद लापता हो गए। परिजनों का आरोप है कि उन्होंने रेलबाजार थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से शिकायत की। उनके आदेश के बाद रेल बाजार थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। परिजनों ने पंकज के साथ कोई अनहोनी होने की आशंका जाता है।

सिपाही की खोजबीन जारी
थाना प्रभारी विजय दर्शन शर्मा ने जानकारी दी कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और पंकज का मोबाइल सर्विलांस पर रखा गया है। अभी तक किसी भी प्रकार की फिरौती की मांग का कोई फोन प्राप्त नहीं हुआ है। वर्तमान में अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया है और सिपाही की खोजबीन जारी है।

Also Read