कानपुर में बारिश का कहर : तेज हवा से गिरे बिजली के खंभे, जलभराव और बिजली कटौती से नागरिक परेशान

UPT | तेज हवा से गिर गया बिजली का खंभा

Sep 13, 2024 13:23

पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसके अलावा, बारिश के साथ तेज हवा के चलते कई जगह पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे उखड़ गए...

Short Highlights
  • कानपुर में बारिश से बढ़ी परेशानी
  • तेज हवा के चलते गिरे बिजली के खंभे
  • लोगों ने बिजली सप्लाई रोकने को लेकर जताई नाराजगी
Kanpur News : कानपुर में रुक-रुक कर हुई झमाझम बारिश ने लोगों को काफी परेशानी में डाल दिया है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इसके अलावा, बारिश के दौरान कई इलाकों में चोक सीवर व नाले उफनाकर सड़क व लोगों के घरों में बहने लगे जिससे, लोगों को नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ा है। 

बिजली सप्लाई बंद होने से बढ़ी परेशानी
बारिश के साथ तेज हवा के चलते कई जगह पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे उखड़ गए, जिससे बिजली आपूर्ति में भी बाधा आई है। इन समस्याओं की वजह से कानपुर के कई क्षेत्रों में केस्को को बिजली की सप्लाई बंद करनी पड़ी है, जिससे लोगों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।



लोगों ने जताई नाराजगी
बीते दिनों किदवईनगर स्थित संजय वन रोड पर हुई तेज बारिश और हवाओं के कारण सड़क पर लगे पुराने और जर्जर खंभे गिर गए। इन खंभों के गिरने से कई इलाकों में बिजली सप्लाई प्रभावित हुई और केस्को को मजबूरन आपूर्ति बंद करनी पड़ी। इस दौरान बिजली की कटौती से परेशान लोगों ने केस्को विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई और उनकी लापरवाही को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं।

जर्जर खंभों से हो सकता है बड़ा हादसा
क्षेत्रीय पार्षद अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार की रात को तेज हवाओं और बारिश के चलते किदवईनगर में कई जर्जर लोहे के खंभे गिर गए। उन्होंने केस्को विभाग पर आरोप लगाया कि विभाग को नियमित रूप से खंभों और पेड़ों की स्थिति की निगरानी करनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं किया जाता। त्रिपाठी ने कहा कि जर्जर खंभों को सुधारने के बजाय नए खंभे लगाए जाने चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके। उन्होंने केस्को की लापरवाही की आलोचना करते हुए कहा कि अगर कोई सड़कों पर गुजर रहा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ये भी पढ़े- प्रयागराज महाकुंभ 2025 : 'पेशवाई' और 'शाही स्नान' के नाम बदलने की मांग तेज, बैठक में होगा निर्णय

Also Read