Kanpur News : डेटिंग एप से ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, तीन सदस्यों ने पुलिस को चौंकाया...

UPT | गिरोह के बाबत जानकारी देतीं डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा।

Sep 16, 2024 15:39

अगर आप भी सोशल मीडिया के माध्यम से किसी डेटिंग एप का उपयोग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। हो सकता है डेटिंग एप के माध्यम आप भी किसी ठगी का शिकार हो जाएं। किदवईनगर पुलिस ने आज...

Kanpur News : अगर आप भी सोशल मीडिया के माध्यम से किसी डेटिंग एप का उपयोग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। हो सकता है डेटिंग एप के माध्यम आप भी किसी ठगी का शिकार हो जाएं। किदवईनगर पुलिस ने आज सोमवार को प्रेस वार्ता कर ऐसे ही गिरोह का खुलासा किया है, जो डेटिंग एप के माध्यम से लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी की घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने इस तरह की घटना को अंजाम देने की आरोपी एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ये है पूरा मामला
डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि किदवईनगर पुलिस ने डेटिंग एप के जरिये प्रेम जाल (हनी ट्रैप) में फंसाकर लोगों के साथ ठगी की और फिरौती वसूली। पुलिस ने प्रयागराज निवासी नैंसी उर्फ़ तनु, सौरभ दत्त और कानपुर निवासी संजोग को गिरफ्तार किया है। डीसीपी साउथ ने बताया कि गिरोह में शामिल नैंसी उर्फ तनु डेटिंग एप के माध्यम से लोगों को प्रेम जाल में फ़ंसाती थी और मुलाकात कर उनसे होटल देखने के नाम पर लोगों को होटल भेजती थी। जैसे ही वे लोग होटल देखने के लिए जाते थे, इनके अन्य साथी गाड़ी लेकर फरार हो जाते थे। उसके बाद ब्लैकमेल कर गाड़ी छुड़वाने के नाम पर लोगों से पैसे की वसूली करते थे और पैसे नहीं मिलने पर चोरी की गई गाड़ियां बेच देते थे। 

प्रयागराज में भी की थी वारदात
ऐसे ही एक घटना को गिरोह के लोगों ने प्रयागराज में अंजाम दिया था। उसमें पीड़ित की गाड़ी लेकर फरार हो गए और उसकी नंबर प्लेट निकालकर रास्ते मे फेंककर कानपुर आ गए थे। चोरी की गई गाड़ी ये लोग कानपुर में बेचने की फिराक में लगे थे। उसी दौरान पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोग चोरी की गाड़ी बेचने जा रहे हैं। इस सूचना पर इन तीनों को गिरफ्तार किया गया। उसके बाद पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह लोग डेटिंग एप के माध्यम से लोगों की गाड़ियां चुराकर बेच देते थे। पुलिस ने चोरी की हुई गाड़ी की चेचिस नंबर से गाड़ी मालिक का पता किया। गाड़ी मालिक ने पूरी घटना पुलिस को दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस को आरोपियों के फ़ोन से कई अहम जानकारियां मिली हैं। 

Also Read