JPNIC Controversy : अखिलेश यादव को जेपीएनआईसी में माल्यार्पण करने से रोके जाने पर सपाइयों का गुस्सा फूटा, इटावा में जोरदार प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते सपाई

Oct 11, 2024 16:17

यूपी में जय प्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से लेकर अखिलेश के गृह जनपद तक सपाई सड़क पर उतार आए हैं। इटावा में जिला पंचायत अध्यक्ष, सांसद समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Short Highlights
  • सपा मुखिया को जेपीएनआईसी जाने से रोके जाने पर इटावा में सपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन।
  • जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव, सांसद जितेंद्र दोहरे समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
  • सपाइयों ने प्रदेश सरकार पर तानाशाह रवैया अपनाने का लगाया आरोप।
Etawah News: जय प्रकाश नारायण की जयंती पर यूपी की राजनीति में उबाल आ गया। शुक्रवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव जय प्रकाश नारायण अंतराष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) पहुंचकर माल्यार्पण करने वाले थे। लेकिन सपा मुखिया के पहुंचने से पहले ही जेपीएनआईसी को सील कर दिया गया। केंद्र और अखिलेश यादव के आवास के बाहर बैरिकेडिंग और बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। इससे प्रदेशभर के सपाइयों का गुस्सा फूट पड़ा। 

अखिलेश यादव के चचेरे भाई और जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव, सांसद जितेंद्र दोहरे के साथ बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इटावा के शास्त्री चौक में धरना-प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। सपा के प्रदर्शन की सूचना पर मजिस्ट्रेट और सीओ सीटी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही लगातार सपा कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है।



सरकार पर लगाया तानाशाही का रवैया 
सपा मुखिया अखिलेश यादव ने जय प्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर जेपीएनआईसी जाने का एलान किया था। इसके बाद लखनऊ में उनके आवास के बाहर बैरिकेडिंग और तार बिछवा दिए गए। जिसकी वजह से प्रदेशभर के सपा कार्यकर्ता सड़कों पर उतार आए। शुक्रवार को इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव, जिलाध्यक्ष प्रदीप शाक्य समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ शास्त्री चौक चौराहे पर पहुंच गए। उन्होंने सरकार पर तमाशाही का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ ही देर बाद सांसद जितेंद्र दोहरे भी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए।

अब 2027 प्रदर्शन चलता रहेगा 
जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव ने कहा कि जब तक लखनऊ सपा मुखिया के आवास के घेराबंदी नहीं हटाई जाती, तब तक हमारा विरोध प्रदर्शन चलता रहेगा। प्रदेश सरकार को तानाशाह बताते हुए कहा कि यह शुरुआत है, अब यह प्रदर्शन 2027 तक चलता रहेगा। इस दौरान धरना स्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। ताकि किसी तरह का उग्र प्रदर्शन करने से रोका जा सके।

Also Read