Kanpur News : गैस एजेंसी में चोरी, नकदी और ज्वेलरी पर हाथ साफ, CCTV में कैद

UPT | CCTV में कैद

Sep 12, 2024 19:45

कानपुर के बिधनू थानाक्षेत्र अंतर्गत स्थित गैस एजेंसी में चोरों ने धावा बोलकर कैश व ज्वेलरी में हाथ साफ करते हुए नौ दो ग्यारह हो गए है। गुरुवार सुबह उन्हे घटना की जानकारी हुई।

Kanpur News : बिधनू थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित एक गैस एजेंसी में चोरों ने बीती रात धावा बोल दिया और बड़ी मात्रा में नकदी और कीमती ज्वेलरी लेकर फरार हो गए। इस घटना की जानकारी एजेंसी मालिक को गुरुवार सुबह मिली, जब वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल बिधनू पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने पर दो चोरों की तस्वीरें मिली हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

कैसे हुई घटना?
जानकारी के मुताबिक, बिधनू कस्बे के खेरसा निवासी पूर्व ग्राम प्रधान नरेंद्र कुशवाहा, जो वर्तमान में जूही स्थित अपने फ्लैट में परिवार के साथ रहते हैं, की यसिंहपुर रोड पर 'कुशवाहा गैस एजेंसी' नाम से एक एचपी गैस सिलेंडर एजेंसी है। गुरुवार सुबह जब एजेंसी पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि अलमारी का ताला टूटा हुआ था और अंदर रखे नकदी और ज्वेलरी गायब थे। उन्होंने बताया कि चोरों ने एजेंसी में घुसकर लगभग 50,000 रुपये नकद और करीब ढाई लाख रुपये की कीमत के जेवरात, जिसमें एक कान के झाला और हार शामिल हैं, चोरी कर लिए। 

CCTV फुटेज में कैद हुए चोर
चोरी की घटना गैस एजेंसी में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। फुटेज में दो चोरों को चोरी करते और मौके से भागते हुए देखा जा सकता है। इस फुटेज के आधार पर बिधनू पुलिस ने जांच तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि चोरों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।



पुलिस की कार्रवाई
बिधनू थाना प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से देखा जा रहा है। उन्होंने कहा, "हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द मामले का खुलासा हो और चोरों को पकड़ लिया जाए।" 

स्थानीय लोगों में दहशत
चोरी की इस घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है। एजेंसी के मालिक नरेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से व्यवसायियों में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया कि इलाके में सुरक्षा बढ़ाई जाए ताकि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

Also Read