Kanpur News : ट्रेन के मुसाफिरों के लिए खुशखबरी, आज से इन शहरों के लिए शुरू होगी वन्दे भारत 

UPT | आज से आगरा और वाराणसी के लिए चलेगी वन्दे भारत ट्रेन।

Sep 16, 2024 11:13

कानपुर शहर से अगर आप वाराणसी की यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है, क्योंकि शहर से वाराणसी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज से आगरा से वाया कानपुर...

Kanpur News : कानपुर शहर से अगर आप वाराणसी की यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है, क्योंकि शहर से वाराणसी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज से आगरा से वाया कानपुर वाराणसी जाने वाली नई वन्दे भारत 0217 शुरू हो रही है। प्रधानमंत्री अहमदाबाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसे हरी झंडी दिखाएंगे।

स्टेशन पर तैयार है मंच
कानपुर सेंट्रल के प्लेटफार्म नंबर एक में मंच सज धज कर तैयार हो गया है। जिसमें मंत्री राकेश सचान, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, सांसद रमेश अवस्थी व विधायक समेत रेलवे के अफसर मौजूद रहेंगे। वैसे यह ट्रेन ट्रायल रन के तौर पर दौड़ेगी। मंगलवार से तय शेड्यूल पर शहरवासी आगरा जा सकेंगे। वर्तमान में यह आठ डिब्बे वाली गाड़ी चलेगी। यात्रियों के रूझान के आधार पर रेलवे डिब्बों की संख्या को बढ़ाएगा। इसका किराया अन्य वन्दे भारत ट्रेन की तरह ही रहेगा।

ये है शेड्यूल
वंदे भारत एक्सप्रेस आगरा से 16:15 बजे चलेगी। यह 17:05 बजे टूंडला, 18:05 बजे इटावा रुकते हुए 18:50 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। 5 मिनट ठहराव के बाद 18:55 बजे सेंट्रल स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होगी। वंदे भारत एक्सप्रेस कानपुर से वाराणसी तक का सफर 4 घंटे में पूरा करेगी। शुरुआत में यह शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिनों में चलेगी।

Also Read