Lucknow News : एलडीए ने आठ रो-हाउस व 2 व्यावसायिक निर्माण सील किये

UPT | सील किया गया भवन

May 16, 2024 16:34

सलीम सिद्दीकी व अन्य की ओर से कल्याणपुर के आदिल नगर में राम धर्म कांटा के पास लगभग 1000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर भूतल व प्रथम तल पर निर्माण कराया जा रहा था। प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने इंदिरा नगर व गुडम्बा क्षेत्र में कार्रवाई की।

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) की ओर से शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में प्रवर्तन जोन-5 की टीम ने इंदिरा नगर व गुडम्बा क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से निर्मित किये जा रहे 8 रो-हाउस भवन व दो व्यावसायिक निर्माण सील किये गये। 

यहां हो रहा था अवैध निर्माण 
प्रवर्तन जोन-5 के जोनल अधिकारी राजकुमार ने बताया कि सलीम सिद्दीकी व अन्य की ओर से कल्याणपुर के आदिल नगर में राम धर्म कांटा के पास लगभग 1000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर भूतल व प्रथम तल पर निर्माण कराया जा रहा था। वहीं, संजीव कुमार व अन्य की ओर से इंदिरा नगर के ग्राम-जरहरा में बजरंग चौराहे से पहले लगभग 10,000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर 8 रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा था। इसके अलावा दुर्गेश कुमार मौर्या की ओर से इंदिरा नगर में तकरोही रोड स्थित बजरंग चौराहे पर लगभग 1000 वर्गफिट के भवन के द्वितीय तल पर व्यावसायिक गतिविधि के लिए हॉल का निर्माण करवाया गया था। 

भवनों को सील कराया
लखनऊ विकास प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध रूप से किये जा रहे इन निर्माण कार्यों के विरूद्ध विहित न्यायालय ने सीलिंग के आदेश पारित किये थे। जिसके अनुपालन में मंगलवार को सहायक अभियंता प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी व शिव कुंवर ने प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से भवनों को सील करा दिया।

Also Read