Lucknow News : शिक्षामित्र को जूता दिखाने के आरोप में सहायक अध्यापिका निलंबित

UPT | निलंबित सहायक अध्यापक राधा सिंह।

Jul 05, 2024 19:26

काकोरी के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षा मित्र से अभद्रता करने के आरोप में सहायक अध्यापक राधा सिंह को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

Short Highlights
  • काकोरी के प्राथमिक विद्यालय का मामला
  • 15 दिन में जांच रिपोर्ट देने का निर्देश
Lucknow News : काकोरी के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षा मित्र से अभद्रता करने के आरोप में सहायक अध्यापक राधा सिंह को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने निलंबित कर दिया है। आरोप है कि राधा सिंह ने स्कूल में एक कार्यक्रम के दौरान बच्चों को धमकाया। इतना ही नहीं उसने शिक्षा मित्र से अभद्रता भी की। इस पर भी मन नहीं भरा तो जूता उतारकर धमकी भी दी। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

बच्चों और शिक्षकों से अभद्रता पर हुई कार्रवाई
सहायक अध्यापक राधा सिंह पर आरोप है उनके द्वारा बच्चों और शिक्षकों के साथ अभद्रता और उदण्डात्मक व्यवहार किया जा रहा है। जिससे स्कूल का शैक्षिक माहौल दूषित हो रहा है। इस मर्यादा विरूद्ध आचरण के आधार पर लखनऊ के बीएसए ने सहायक अध्यापक राधा सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

15 दिन में जांच रिपोर्ट देने का निर्देश
बेसिक शिक्षा अधिकारी राम प्रवेश ने काकोरी के प्राथमिक विद्यालय सिकरौरी की सहायक अध्यापक राधा सिंह पर लगे आरोपों की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी, मुख्यालय को जांच अधिकारी नियुक्त किया है और 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। 

Also Read