UP Weather Update : यूपी के कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

UPT | UP Weather News

Jul 05, 2024 09:32

उत्तर प्रदेश में मॉनसून आ चुका है। यह मानसून लोगों को जमकर भिगोने के मूड में हैं। यूपी में आज 5 जुलाई से लेकर 8 जुलाई तक भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है। इन दिनों अधिकतम...

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में मॉनसून आ चुका है। यह मानसून लोगों को जमकर भिगोने के मूड में हैं। यूपी में आज 5 जुलाई से लेकर 8 जुलाई तक भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है। इन दिनों अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना जताई गई है। यहां तक कि बारिश के कारण कुछ जगहों पर उमस भी बढ़ रही है।

इन जिलों में जारी यलो अलर्ट
लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के तहत आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर शहर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और आसपास के इलाके शामिल है। इसके अलावा दानिश ने बताया कि आने वाले 24 घंटों के लिए इन क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी संभावना है।


इन जिलों में जारी ऑरेंज अलर्ट
लखनऊ मौसम केंद्र के द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उनके आसपास के इलाकों में बेहद भारी बारिश की संभावना है। इस वजह से इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अभी और बरसेंगे बादल
लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में लगभग 9 जुलाई तक लगातार बारिश की संभावना है। उन्होंने लोगों को इस समय सतर्क रहने की सलाह दी है।

Also Read