सख्ती : यूपी के 11 नर्सिंग कॉलेज व पैरामेडिकल प्रशिक्षण केंद्रों पर नहीं होगी मुख्य परीक्षा, जानें क्या है कारण

UPT | पैरामेडिकल प्रशिक्षण।

Jun 07, 2024 22:32

उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी के सचिव डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि 28 मई तक सभी कॉलेजों को सीसीटीवी कैमरों से संपर्क स्थापित करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद कई कॉलेजों ने निर्देशों का अनुपालन नहीं किया है।

Lucknow News : यूपी में सीसीटीवी कैमरों की कनेक्टिविटी न कराने वाले 11 नर्सिंग कॉलेज व पैरामेडिकल प्रशिक्षण केंद्रों पर 11 जून से शुरू होने वाली मुख्य परीक्षा नहीं कराई जाएंगी। इस संबंध में नोटिस जारी करते हुए उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी के सचिव डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि 28 मई तक सभी कॉलेजों को सीसीटीवी कैमरों से संपर्क स्थापित करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद कई कॉलेजों ने निर्देशों का अनुपालन नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश स्टेट मेडिकल फैकल्टी के सचिव ने ये दिए निर्देश
उन्होंने कहा कि अभी कॉलेजों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि दो दिन में सीसीटीवी कैमरों की कनेक्टिविटी कार्य पूरा कर लें, न करने वाले कॉलेजों के विद्यार्थियों को अन्य कॉलेजों में परीक्षा देने के लिए भेजा जाएगा। विद्यार्थियों का भविष्य व साल न खराब हो, इसके लिए स्टेट मेडिकल फैकल्टी ने शुक्रवार को सभी कॉलेजों के साथ संवाद स्थापित करने का निर्णय लिया है।

ये हैं सीसीटीवी कैमरे न लगाने वाले संस्थान
वाराणसी में इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्टमेट्री, देवरिया में केएम इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल्स, सीतापुर में रेनू महेश इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग साइंसेज और स्कूल ऑफ ऑप्टेमेट्री आई हॉस्पिटल, सिद्धार्थ नगर में श्रीराम बिलास इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एंड मेडिकल सांइसेज, महराजगंज में केएमसी नर्सिंग एडं पैरामेडिकल इंस्टीट्यूट, लखीमपुर खीरी में श्रीजान इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग एडं पैरामेडिकल साइंसेज, सहारनपुर में लता चैरिटेबुल हॉस्पिटल एंड नर्सिंग कॉलेज, बागपत में चौधरी चरण सिंह इंस्टीट्यूट और सेठ धनपाल चंद जैन हॉस्पिटल इंस्टीट्यूट नर्सिंग एडं पैरामेडिकल साइंसेज के साथ ही सुल्तानपुर में कामायनी नर्सिंग कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए हैं। 

Also Read