Lucknow News : जल्द मिलेंगे यूपी के मेडिकल कॉलेजों को जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर, 28 मई तक पंजीकरण की है अंतिम तिथि

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

May 26, 2024 18:09

 यूपी के मेडिकल कॉलेजों को जल्द ही बड़ी संख्या में जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर मिलने वाले हैं। उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने काउंसिलिंग प्रक्रिया की शुरुआत की है...

Lucknow News :  यूपी के मेडिकल कॉलेजों को जल्द ही बड़ी संख्या में जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर मिलने वाले हैं। उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने काउंसिलिंग प्रक्रिया की शुरुआत की है। यह अधिकारियों के मुताबिक 2018 बैच के एमबीबीएस और बीडीएस के अभ्यर्थियों को विशेष रूप से ध्यान में रखते हुए की गई है।

28 मई तक पंजीकरण की है अंतिम तिथि
इन अभ्यर्थियों की योग्यता पूरी हो चुकी है और अब उन्हें दो साल की अनिवार्य शासकीय सेवा बांड के तहत सरकारी चिकित्सा संस्थानों में तैनात किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा महानिदेशालय ने इस प्रक्रिया की शुरुआत की है और 28 मई तक पंजीकरण की अंतिम तिथि तय की गई है। इस प्रक्रिया में कुल 1959 डॉक्टर्स शामिल हैं।

इतने अभ्यर्थियों की होगी भागीदारी
यह पहला बैच है, जिसके सफल अभ्यर्थियों को अनिवार्य शासकीय सेवा बांड के तहत सरकारी या स्वशासी मेडिकल कॉलेजों में तैनात किया जाएगा। इस काउंसिलिंग में 1907 एमबीबीएस और 52 बीडीएस के अभ्यर्थियों की भागीदारी होगी।

28 अगस्त को की जाएगी मेरिट लिस्ट प्रकाशित
काउंसिलिंग की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 28 मई तक होगा। जिसमें अभिलेखों का सत्यापन भी किया जाएगा। अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट 28 अगस्त को प्रकाशित की जाएगी और च्वाइस फिलिंग 29 मई से तीन जून के बीच होगी। सीटों का आवंटन भी इसी अवधि में किया जाएगा। अभ्यर्थियों को आवंटित कॉलेजों में 4 से 10 जून के बीच योगदान आख्या प्रस्तुत करना होगा।

Also Read