स्कूल से लौट रही 5वीं की छात्रा से होटल में गैंगरेप : एक आरोपी हिरासत में, सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी पुलिस

UPT | पुलिस उपायुक्त दक्षिणी केशव कुमार

Sep 24, 2024 16:31

पुलिस उपायुक्त दक्षिणी केशव कुमार ने बताया कि सरोजनीनगर पुलिस हिरासत में लिए आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही घटना के संबंध में एक सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई है, जिसकी गहराई से जांच की जा रही है।

Lucknow News : सरोजनीनगर इलाके में स्कूल से घर लौट रही कक्षा पांच की छात्रा को अगवा और दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। पीड़त पक्ष की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के बाद मंगलवार को एक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। छात्रा के पिता ने तहरीर में दो युवकों पर उनकी 13 वर्षीय बेटी को अगवा करके दुष्कर्म का आरोप लगाया है।  

साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई
पुलिस उपायुक्त दक्षिणी केशव कुमार ने बताया कि सरोजनीनगर पुलिस हिरासत में लिए आरोपी से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही घटना के संबंध में एक सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई है, जिसकी गहराई से जांच की जा रही है। मामले में तहरीर के आधार पर पहले ही मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। मेडिकल रिपोर्ट और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्कूल से लौटते वक्त बैग छीना, कार से होटल ले जाकर किया घिनौना काम
इससे पहले सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसकी 13 वर्षीय बेटी सोमवार को स्कूल से लौट रही थी। रास्ते में कार से पहुंचे दानिश और अमीन ने उसका बैग छीन लिया। इस पर बेटी बैग लेने के लिए आगे बढ़ी तो दोनों ने उसे खींचकर कार में बैठा लिया। इसके बाद धमकी देकर कृष्णानगर स्थित होटल पैराडाइज शांति इन लेकर पहुंचे। वहां दोनों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान उसकी तस्वीर और वीडियो भी बनाया। विरोध पर वीडियो वायरल करने और मां-पिता की हत्या की धमकी दी।



होटल जाकर पुलिस ने की पड़ताल
इसके बाद शाम को आरोपी पीड़िता को घर के पास छोड़कर भाग निकले। डरी-सहमी बच्ची ने किसी तरह अपने पिता को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पिता ने सरोजनी नगर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस के मुताबिक जांच में तथ्यों के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद सरोजनीनगर पुलिस ने होटल पहुंचकर भी जांच पड़ताल की है। इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज ली। हालांकि होटल कर्मियों का कहना है कि उन्हें छात्रा के वहां आने की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रा को जबरन लाने हुए भी उन्होंने नहीं देखा। ऐसे में पुलिस फुटेज की पड़ताल कर रही है।
 

Also Read