कुकरैल जंगल में मिला फर्नीचर कारीगर का कंकाल : दस दिन से था लापता, मंजर देख पुलिस के उड़े होश

UPT | मृतक शेर खान।

Sep 24, 2024 18:32

गुडंबा थाना क्षेत्र के कुकरैल जंगल में सोमवार देर रात युवक का क्षत विक्षत हालत में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। युवक दस पहले घर से निकला लेकिन अब कंकाल के रूप में उसका शव मिला।

Lucknow News : गुडंबा थाना क्षेत्र के कुकरैल जंगल में सोमवार देर रात फर्नीचर कारीगर का क्षत विक्षत हालत में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तो होश उड़ा देने वाला मंजर देखने को मिला। युवक का शव पूरी तरह से कंकाल में तब्दील हो गया था। पुलिस ने युवक के पैर में पड़ी हुई रॉड और पहचान पत्र के आधार पर उसकी शिनाख्त की। वह हसनगंज का रहने वाले थे। भाई ने थाने में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हालांकि मौत कैसे हुई यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

14 सितंबर से था लापता
हसनगंज थाना क्षेत्र निवासी शेर खान (32) फर्नीचर कारीगर थे। वह 14 सितम्बर को अपने घर से किसी काम से निकले थे।। देर रात तक वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। काफी खोजबीन करने के बावजूद उनका कोई पता नहीं चल सका। दो दिन बीत जाने के बाद 16 तारीख को शेर खान के भाई एजाज की तहरीर पर हसनगंज थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई। सोमवार देर रात फर्नीचर कारीगर का शव कुकरैल के जंगल में क्षत विक्षत हालत में मिला। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हसनगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश सिंह ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिजनों ने अभी तक किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराई है। मौत कैसे हुई इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चला पाएगा। मामले की जांच की जा रही है।



पुलिस पर लापरवाही का आरोप
पुलिस का रवैया इस पूरे मामले में काफी लापरवाह रहा। परिजनों ने 16 सितम्बर को हसनगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बावजूद पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। युवक की खोज के लिए कोई प्रभावी कदम नहीं उठाए। इस वजह से युवक का कोई सुराग नहीं मिला। परिजन अपने स्तर पर उसे ढूंढने की कोशिश करते रहे, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। देर रात उसका शव कुकरैल के जंगल से बरामद हुआ। शव की शिनाख्त के बाद जब परिजनों को इसकी सूचना मिली तो घर में कोहराम मच गया। यदि पुलिस समय पर कार्रवाई करती, तो यह दुखद घटना टल सकती थी।
 

Also Read