ट्रांसपोर्ट नगर हादसा : घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख देगी केन्द्र सरकार

UPT | लोकबंधु अस्पताल में घायलों का हाल जानते सीएम योगी आदित्यनाथ।

Sep 08, 2024 15:59

ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम को बिल्डिंग गिरने के प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल और उनकी पत्नी पर आरोप लगे हैं। ट्रांसपोर्ट नगर चौकी इंचार्ज की तरफ से सरोजनीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं केन्द्र सरकार ने हादस में जान गंवान वाले लोगों के परिजनो को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

Lucknow News : ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम को बिल्डिंग गिरने के प्रकरण में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बिल्डिंग मालिक राकेश सिंघल और उनकी पत्नी के खिलाफ ट्रांसपोर्ट नगर चौकी इंचार्ज की तरफ से सरोजनीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। उन पर बिल्डिंग में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप है। वहीं केंद्र सरकार ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनो को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को घायलों का हालचाल जानने के लिए लोकबंधु अस्तपाल पहुंचे। उन्होंने घायल मरीजों से बातचीत की और चिकित्सकों ने उनकी सेहत के बारे में जानकारी की। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए। इस दौरान भाजपा विधायक राजेश्वर​ सिंह भी मौजूद रहे।

जांच के लिए बनी कमेटी 
बिल्डिंग हादसे के बाद कमिश्नर ने जांच के लिए पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई। कमेटी ध्वस्त बिल्डिंग की स्ट्रक्चरल जांच करेगी। साथ ही पता लगाया जाएगा कि 13 साल में ही बिल्डिंग कैसे गिर गई। मलबा हटाने से पहले कमेटी इसकी जांच करेगी।

हादस में आठ लोगों की मौत
ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार भारी बारिश के दौरान शाम को तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई थी। उसमें आठ लोगों की मौत गई। इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पहुंच गई है और 28 लोग घायल हैं। घायलों को राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर है। जिनका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। 

रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी
बिल्डिंग में तीन फ्लोर थे। नीचे मोबील और स्पेयर पार्ट्स का काम होता था। बीच के फ्लोर में दवाओं का और तीसरे फ्लोर पर गिफ्ट आइटम का वेयर हाउस था। प्रशासन का कहना है कि नीचे के फ्लोर से सबको निकाला दिया गया है। अभी दो फ्लोर के मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। ड्रोन लाए गए हैं। मलबे से वॉइस डिटेक्ट करने की कोशिश हो रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है।

Also Read