गोंडा ट्रेन हादसा : मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल सहायता में जुटा प्रशासनिक अमला

UPT | बचाव कार्य में जुटे राहतकर्मी।

Jul 20, 2024 13:46

सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने को कहा।

Short Highlights
  • सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश
  • सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया
  • एसडीआरएफ की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य को तत्काल शुरू किया
Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार दोपहर गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए तत्काल राहत व बचाव के निर्देश दिए। सीएम योगी के निर्देश पर पहुंचे अफसरों ने तत्काल राहत कार्य भी शुरू कर दिया। दुर्घटना में एक की मौत हो गई, जबकि 35 लोग घायल हुए। इनमें से दो को लखनऊ रेफर किया गया। गौरतलब है कि गोंडा में गुरुवार की दोपहर डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरने के कारण यह हादसा हुआ। 

सीएम के निर्देश पर तत्काल राहत कार्य शुरू
सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने को कहा। सीएम के निर्देश पर आस पास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया। सीएम के निर्देश पर एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी से जुट गई। मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल 40 सदस्यीय मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अपनी देखरेख में अस्पताल पहुंचाया। कुछ देर बाद डॉक्टर समेत मेडिकल टीम के कई अन्य सदस्य भी पहुंच गए। 15 एम्बुलेंस तत्काल मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा कि जनपद गोंडा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं। सीएम ने लिखा कि प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना है।

35 यात्री घायल, दो लखनऊ रेफर
हादसे में 35 यात्री घायल हो गए, जबकि एक की मौत हो गयी। घायलों में से 30 को मामूली चोट आई है, जबकि पांच गम्भीर रूप से घायल हैं। 25 घायलों को मनकापुर सीएचसी और पांच को काजीदेवर सीएचसी रेफर किया गया है। गम्भीर रूप से तीन घायलों को गोंडा जिला अस्पताल ले जाया गया। वहीं दो अन्य को लखनऊ रेफर किया गया है। सीएम योगी के निर्देश पर सभी का इलाज चल रहा है।

Also Read