UP News : पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एकजुट हुए शिक्षक, प्रदेश में चरणबद्ध आंदोलन का एलान

UPT | पुरानी पेंशन बहाली को एकजुट हुए शिक्षक।

Sep 01, 2024 22:53

पुरानी पेंशन की बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक एक बार फिर से एकजुट हो गए हैं। मांगों को पूरा करवाने के लिए शिक्षक 24 सितम्बर से प्रदर्शन शुरू करेंगे।

Lucknow News : पुरानी पेंशन की बहाली समेत विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक एक बार फिर से एकजुट हो गए हैं। मांगों को पूरा करवाने के लिए शिक्षक 24 सितम्बर से प्रदेश भर में प्रदर्शन शुरू करेंगे। यह निर्णय रविवार को रिसालदार पार्क स्थित उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यालय में प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। ​

24 सितम्बर से शुरु करेंगे प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार त्रिपाठी ने कहा कि पुरानी पेंशन की बहाली, विद्यालयों के 40 हजार शिक्षकों एवं कर्मचारियों की नियुक्तियों की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराए जाने सहित अन्य मांगों की सरकार लंबे समय से अनदेखी कर रही है। सरकार के रवैये से नाराज शिक्षक फिर से सड़क पर उतरने को मजबूर हैं। शिक्षक 24 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक प्रदर्शन करेंगे।

चरणबद्ध आंदोलन का एलान
संगठन के प्रादेशिक उपाध्यक्ष डॉ. आरपी मिश्र ने कहा कि मण्डलीय सम्मेलन की शुरुआत 24 सितम्बर को मेरठ एवं मुजफ्फरनगर तथा समापन 7 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। इसी के साथ मुरादाबाद एंव आगरा मण्डल 25 सितम्बर, बरेली और अलीगढ़ मण्डल 26 सितम्बर, झांसी, आजमगढ़ और चित्रकूटधाम मण्डल 27 सितम्बर, कानपुर, अयोध्या और देवीपाटन मण्डल 28 सितम्बर, गोरखपुर और प्रयागराज मण्डल 30 सितम्बर, विन्ध्याचलधाम मण्डल 3 अक्टूबर, वाराणासी मण्डल 4 अक्टूबर तथा बस्ती मण्डल में 5 अक्टूबर को मण्डलीय धरना होगा। 

यूपीएस भी धोखा
शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. दिनेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि एनपीएस की तरह यूपीएस भी धोखा है। सगंठन पुरानी पेंशन की बहाली के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों एवं कर्मचारियों के संघर्ष के सामने केन्द्र सरकार द्वारा यूपीएस लागू किया जाना दबाव दर्शाता है, हमें विश्वास है कि संघर्ष के बल पर हम पुरानी पेंशन लागू कराके रहेंगे।
 

Also Read