ड्यूटी में लापरवाही का मामला : हरदोई में एसपी ने दो पुलिस कर्मियों को किया निलंबित

UPT | पुलिस कर्मियों को निर्देशित करते पुलिस अधीक्षक

Sep 26, 2024 09:48

हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण के कुछ घंटे बाद ही बघौली थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब की दो दुकानों में चोरी की वारदात के मामले में उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। सीओ बघौली की रिपोर्ट में रात्रि चेकिंग अधिकारी के स्तर से लापरवाही की पुष्टि होने पर एसपी ने कार्रवाई की है।

Short Highlights
  • रात्रि चेकिंग अधिकारी के स्तर से लापरवाही की पुष्टि पर कार्रवाई
  • थाने से 500 मीटर दूर शराब की दो दुकानों में चोरी पर कार्रवाई  
  • उर्दू अनुवादक को आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में निलंबित किया

 

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक के निरीक्षण के कुछ घंटे बाद ही बघौली थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब की दो दुकानों में चोरी की वारदात के मामले में उपनिरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। सीओ बघौली की रिपोर्ट में रात्रि चेकिंग अधिकारी के स्तर से लापरवाही की पुष्टि होने पर एसपी ने कार्रवाई की है। वहीं दूसरी तरफ उर्दू अनुवादक को आपत्तिजनक पोस्ट के मामले में निलंबित कर दिया है।

बघौली थाने में तैनात उपनिरीक्षक निलंबित
हरदोई के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बघौली थाने का औचक निरीक्षण किया था। पुलिस अधीक्षक के द्वारा निरीक्षण करने के बाद एसपी थाने से चले गए थे। इसके बाद थाने से 500 मीटर दूर शराब की दो दुकानों को चोरों ने निशाना बनाया। चोरी की इस वारदात से पुलिस की रात्रि गश्त पर सवाल उठ रहे थे। घटना का पता चलने पर एसपी नीरज कुमार जादौन ने पूरे मामले की रिपोर्ट सीओ बघौली विनोद कुमार दुबे से तलब की। सीओ की रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने बघौली थाने में तैनात उपनिरीक्षक उमाशंकर सिंह को निलंबित कर दिया है। दरअसल, उमाशंकर सिंह की ड्यूटी रात बघौली में रात्रि चेकिंग अधिकारी के रूप में थी। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई है।

उर्दू अनुवादक मोहम्मद अहमद निलंबित 
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रधान लिपिक शाखा में तैनात उर्दू अनुवादक मोहम्मद अहमद को एसपी नीरज कुमार जादौन ने लाइन हाजिर कर दिया है। सोशल मीडिया के एक प्लेटफार्म पर मोहम्मद अहमद की ओर से धार्मिक उन्माद फैलाने वाली आपत्तिजनक पोस्ट वायरल की गई है। इसके चलते ही सोशल मीडिया सेल के प्रभारी से रिपोर्ट लेकर एसपी ने कार्रवाई की है। घटना की विस्तृत जांच सीओ लाइन अंकित मिश्रा को सौंपी गई है। सीओ लाइन से सात दिन में जांच रिपोर्ट मांगी गई है।

Also Read