हरदोई में सास का शव लेकर बैंक पहुंचा दामाद : भुगतान रोकने पर किया हंगामा, जानें मामला...

UPT | बैंक में शव रखकर हंगामा करते परिजन

Sep 26, 2024 15:55

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति अपनी सास के शव को लेकर पंजाब नेशनल बैंक की भड़ायल शाखा में पैसे निकालने पहुंच गया।

Short Highlights
  • वृद्धा का शव देख बैंक कर्मियों के फूले हाथ पैर
  • बैंक कर्मियों को रामश्री की बीमारी की जानकारी दी गई
  • भुगतान बंद होने पर दामाद व परिजनों ने किया हंगामा  
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पीएनबी शाखा भड़याल में एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक निजी अस्पताल में भर्ती वृद्ध महिला की मौत हो गई। उसके बाद महिला का दामाद उसे कार में बैठाकर पैसे निकलवाने बैंक ले गया। जब बैंक मैनेजर वेरिफिकेशन करने बैंक से बाहर आया और कार के पास पहुंचा और वृद्ध महिला से पेमेंट के बारे में पूछा तो उधर से कोई जवाब नहीं आया। इस पर मैनेजर ने उसका हाथ पकड़कर देखा तो वृद्ध महिला की मौत हो चुकी थी।
 
शव देखकर बैंक कर्मियों के फूले हाथ पैर
बैंक कर्मियों ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला के हाथ-पैर बिल्कुल ढीले पड़ चुके थे। इसका पता होते ही भुगतान रोक दिया गया। उधर भुगतान न होने से बुजुर्ग महिला के तिलमिलाए दामाद ने मैनेजर पर आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ बताया जा सकता है।

ये था मामला
रामश्री नाम की एक बुजुर्ग महिला, जो टडियावां थाना क्षेत्र के रमुआपुर साखिन की निवासी थीं, लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जहां उनकी हालत बिगड़ने के बाद उनकी मृत्यु हो गई। रामश्री की तीन बेटियां हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। रामश्री का पीएनबी शाखा भड़ायल में एक खाता था, जिसमें 49,000 रुपये जमा थे। उनकी मृत्यु के बाद, उनके दामाद ने सोचा कि वे इस पैसे को निकाल लेंगे। इसी सोच के साथ वे रामश्री के शव को एक गाड़ी में लेकर बैंक पहुंच गया।

बैंक में हुआ खुलासा
बताते हैं कि रामश्री की मौत होने के बाद उसके दामाद गाड़ी से उसका शव लेकर बैंक पहुंचे। वहां विड्राल भरने के बाद मैनेजर को बताया गया कि रामश्री बीमार हैं और गाड़ी में बैठी हैं। जब बैंक मैनेजर ने गाड़ी तक जाकर रामश्री से बात करने की कोशिश की, तो उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। संदेह होने पर जब मैनेजर ने रामश्री का हाथ पकड़ा, तो उन्होंने पाया कि उनके हाथ-पैर पूरी तरह से ढीले पड़ चुके थे और नब्ज भी नहीं चल रही थी। इतना देख कर मैनेजर सब कुछ समझ गए और भुगतान रोक दिया। 
  
भुगतान रुकने पर दामाद ने किया हंगामा
जब बैंक ने भुगतान रोक दिया, तो रामश्री के दामाद ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने बैंक मैनेजर पर आरोप लगाए और पैसे न देने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। बैंक मैनेजर का कहना है कि महिला की मृत्यु के बाद पैसा निकलवाने की साजिश के तहत ऐसा किया गया। उन्होंने बताया कि महिला के शरीर में कोई हलचल नहीं थी और उनकी मृत्यु स्पष्ट रूप से पहले ही हो चुकी थी। 

पुलिस कर रही जांच 
मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। हरदोई के अपर पुलिस अधीक्षक मार्तंड सिंह ने बताया कि पुलिस ने तुरंत स्थिति को नियंत्रण में लिया और जांच शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि रामश्री के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Also Read