एलडीए में लगी जनता अदालत : 36 प्रकरणों में से 09 का मौके पर निस्तारण

UPT | एलडीए में लगी जनता अदालत।

Oct 17, 2024 19:18

एलडीए में गुरूवार को जनता अदालत में नामांतरण, रजिस्ट्री, फ्री-होल्ड व अवैध निर्माण से सम्बंधित कुल 36 मामले आए। जिनमें से 09 प्रकरणों का निस्तारण कर दिया गया।

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में गुरूवार को आयोजित जनता अदालत में नामांतरण, रजिस्ट्री, फ्री-होल्ड व अवैध निर्माण से सम्बंधित कुल 36 मामले आए। जिनमें से 09 प्रकरणों का निस्तारण कर दिया गया। वहीं, शेष प्रकरणों के निस्तारण के सम्बंध में प्राधिकरण के सचिव विवेक श्रीवास्तव द्वारा समय-सीमा निर्धारित करते हुए अधिकारियों को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। 

सरोजनीनगर में अवैध निर्माण की शिकायत
संयुक्त सचिव सोमकमल सीताराम ने बताया कि जनता अदालत में पहुंचे पुराना हैदरगंज निवासी राम विलास श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज करायी कि सरोजनीनगर तहसील के ग्राम-मौदा की भूमि गाटा संख्या-152 पर बिल्डर अशोक कुमार, मो. शहबुद्दीन, मो. जमाल, मो. मुईद्दीन, फिरोज अहमद व अन्य द्वारा अवैध तरीके से प्लाटिंग व रो-हाउस भवनों का निर्माण कराया जा रहा है। इस पर सचिव ने प्रवर्तन जोन-3 के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर स्थल निरीक्षण करके नियमानुसार कार्रवाई कराके रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। वहीं, आलमबाग के भिलावां निवासी अजय सिंह ने ओमनगर में सुजानपुरा रोड पर हो रहे एक अवैध निर्माण के सम्बंध में शिकायत की, जिस पर सम्बंधित अधिकारियों से तीन दिन में रिपोर्ट तलब की गयी है।



आश्रयहीन भवन की मांगी रजिस्ट्री 
इसके अलावा गोमती नगर के विरामखण्ड में रहने वाली सोना कनौजिया ने भूखण्ड संख्या-2/71 के फ्री-होल्ड के सम्बंध मेें प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर सचिव ने पत्रावली का परीक्षण कराकर पांच दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अलीगंज के बनारसी टोला निवासी मो. रईस ने जानकीपुरम योजना के सेक्टर-जे में आश्रयहीन भवन संख्या-1/482 की रजिस्ट्री के सम्बंध में प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारियों को एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Also Read