Lucknow News : नगर निगम अधिकारी संग मिलकर भूमाफियाओं ने गायब कराई 12 गांवों की फाइलें, जानिए पूरा मामला

UPT | लखनऊ नगर निगम का ऑफिस

Mar 23, 2024 15:22

जमीनों की दस्तावेज नगर निगम के ऑफिस से गायब हुए हैं, वह करोड़ों रुपये की कीमत की जमीन है। यह गांव शहर से एकदम सटे हुए है। जिसमें औरंगाबाद खालसा, बेहसा, गुड़ौरा, निजामपुर मझगवा, हसनगंज खेवली...

Lucknow News : राजधानी लखनऊ के नगर निगम ऑफिस से अधिकारी ने भूमाफियाओं संग मिल कर सरकारी फाइलों को गायब कर दिया था। जिसमें 12 गांव के नाम लिखे थे यह गांव नगर निगम के अंतर्गत आने वाले गांव है। जिनमें कीमती जमीन है भूमाफियाओं ने अपने फायदे के लिए पूरे के पूरे 12 गांव के दस्तावेज ही गायब करवा दिया। जिससे उन जमीनों का सर्वे ना हो पाए और करोड़ों कीमत वाली जमीन पर उनका कब्जा जमा रहे।

इन जमीनों की दस्तावेज है गायब
जिन जमीनों की दस्तावेज नगर निगम के ऑफिस से गायब हुए हैं, वह करोड़ों रुपये की कीमत की जमीन है। यह गांव शहर से एकदम सटे हुए है। जिसमें औरंगाबाद खालसा, बेहसा, गुड़ौरा, निजामपुर मझगवा, हसनगंज खेवली, माढ़रमऊ खुर्द, कासिमपुर पकरी, सोलह नगर, बरौली खलीलाबाद, बारिगंवा मलाक, बरौना गांव शामिल है।

नगर निगम को मिली सरकारी जमीन
जब नगर निगम में 88 गांव शामिल हुए तो नगर निगम के राजस्व काफी जमीन बढ़ी, जिसपर भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा था। सरकार कब्जा वापस ना ले पाए इसलिए उन्होंने नगर निगम अधिकारियों के साथ मिली भगत कर पूरी की पूरी फाइल ही गायब कर दी। जिससे यह पता ना चले की कौन सी सरकारी जमीन पर कब्जा हुआ है। संपत्ति विभाग के अधिकारियों की माने तो उनकी तरफ से भूमाफियाओं के चंगुल से करीब 40 करोड़ की कीमती जमीन पर कब्जा छुड़ाने की पहल की जा रही है।

Also Read