एलडीए की बड़ी कार्रवाई : अमीनाबाद में पांच मंजिला अवैध इमारत, दुबग्गा में व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स सील

UPT | एलडीए ने अवैध निर्माण किए सील।

Sep 24, 2024 22:01

लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को ठाकुरगंज के दुबग्गा और अमीनाबाद क्षेत्र में कार्रवाई की।

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के प्रवर्तन दस्ते ने अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को ठाकुरगंज के दुबग्गा और अमीनाबाद क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान अवैध रूप से बनाए जा रहे दो व्यावसायिक भवन सील कर दिए।

पांच मंजिला इमारत सील
प्रवर्तन जोन-छह के जोनल अधिकारी शशिभूषण पाठक ने बताया कि सरफराज, भानु सहगल अमीनाबाद के माॅडल हाउस में भवन संख्या-109/157 पर लगभग दो हजार वर्ग फीट क्षेत्रफल में पांच मंजिला व्यावसायिक व आवासीय बिल्डिंग का निर्माण और फिनिशिंग का काम करा रहे थे। प्राधिकरण से नक्शा पास कराए बिना किए जा रहे इस निर्माण को सील कर दिया दिया। सहायक अभियंता सतीश यादव के नेतृत्व में अवर अभियंता राकेश कुमार और एसके दीक्षित ने पुलिस बल के सहयोग से बिल्डिंग को सील किया



अवैध कॉम्प्लेक्स सील
प्रवर्तन जोन-सात के जोनल अधिकारी संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि डाॅ नदीम और अन्य लोग दुबग्गा में बाईपास रोड पर लगभग 100 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के भवन पर बिना स्वीकृत मानचित्र के व्यावसायिक काॅम्पलेक्स का निर्माण करा रहे थे। न्यायालय से इसे सील करने का आदेश दिया था। सहायक अभियंता अनूप श्रीवास्तव के नेतृत्व में एलडीए के दस्ते ने परिसर को सील कर दिया।

करोड़ों की सम्पत्ति हो चुकी है सील
एलडीए के अनुसार शहर भर के विभिन्न इलाकों में प्राधिकरण की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी तक की कार्रवाई में एलडीए करोड़ों की संपत्ति पर सीलिंग और बुलडोजर की कार्रवाई कर चुकी है। वहीं लगातार कार्रवाई के बावजूद भी अवैध निर्माण  धड़ल्ले से जारी हैं।

Also Read