Lucknow News : कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, बोले- ईडी सीबीआई का डर दिखा कर, ले गए हमारे नेता

UPT | Ajay Rai

Mar 16, 2024 16:58

अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी पर बिफरते हुए कहा की अगर बीजेपी के द्वारा यह आरोप लगाया जाता है कि हमारे पास लोकसभा चुनाव में उतारने का कोई चेहरा नहीं है ...

Lucknow news : देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर के सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की अगर बात की जाए तो वह भी काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश टाइम्स ने कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष से की खास बातचीत। इस बातचीत के दौरान उन्होंने लोकसभा और राजनीति से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी बात रखी।

हमारे ही लोगों को भाजपा शामिल कर रही है : राय
अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी पर बिफरते हुए कहा की अगर बीजेपी के द्वारा यह आरोप लगाया जाता है कि हमारे पास लोकसभा चुनाव में उतारने का कोई चेहरा नहीं है तो हमारे ही नेताओं को भाजपा अपनी पार्टी में शामिल क्यों कर रही है। वहीं अजय राय ने यह भी कहा कि जल्द ही पार्टी की तरफ से प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

पाकिस्तान से चंदा लेने का लगाया आरोप
अजय राय ने इलेक्टोरल बॉन्ड पर भी सुप्रीम कोर्ट को एक तरफ धन्यवाद कहा तो दूसरी तरफ भाजपा पर जमकर बरस पड़े। कहा कि भाजपा ऐसी कंपनियों से चंदा ले रही है जो गाय की हत्या करती है। वह यहीं नहीं रुके उन्होंने पाकिस्तान से भी चंदा लेने का आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगा दिया।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया जारी करेगी यूनिक कोड
बताते चलें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भले ही कंपनियों के नाम उजागर हुए हैं जिन्होंने पॉलिटिकल पार्टियों को चंदा दिया हो लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि किस कंपनी ने किस पार्टी को चंदा दिया है। ऐसे में विपक्षी पार्टियों द्वारा लगाया जा रहे आरोप सही नहीं माने जा सकते हैं। बहरहाल सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 19 मार्च को स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया यूनिक कोड नंबर भी जारी कर देगी इसके बाद यह स्पष्ट हो जाएगा की किस कंपनी ने किस पॉलिटिकल पार्टी को चंदा दिया है।

कांग्रेस पार्टी का बड़ा दावा
अजय राय ने बताया कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन पूरी तरह से आने वाले चुनाव के लिए तैयार है। दावा किया जा रहा है कि  चुनाव में एनडीए और भाजपा को भारी शिकस्त का सामना करना पड़ेगा। उत्तर  प्रदेश की रायबरेली और अमेठी सीट से कांग्रेस के गांधी परिवार से चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा यह अपील की गई है कि रायबरेली और अमेठी से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी चुनाव लड़े। वही तत्कालीन सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को घेरते हुए उन्होंने कहा कि बीते 5 साल से किसी का घर नहीं बना 6 महीने में घर बन जाता है लेकिन चुनावी समय में स्मृति ईरानी ने जो गृह प्रवेश किया है वह चुनावी गृह प्रवेश है।

Also Read