Lucknow News : यूपी एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, फर्जी सिम एक्टिवेट कर विदेशों में बेचने वाले एक आरोपी को दबोचा

UPT | आरोपी रितिक राज।

Apr 19, 2024 20:19

पकड़े गए रितिक राज ने बताया कि टेलीग्राम पर फेक सिम कार्ड बैंक अकाउंट @prem_singh_seller के नाम से चैनल है। इसी चैनल के माध्यम से ही फर्जी सिम की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यक्ति संपर्क करते हैं।

Lucknow News : यूपी एसटीएफ ( स्पेशल टास्क फोर्स) के हाथ बड़ी सफलता लगी है। प्रदेश से फर्जी सिम एक्टिवेट कर देश के बाहर सप्लाई करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा पकड़ा गया आरोपी रितिक राज फर्जी आईडी पर सिम एक्टिवेट कर भारत के बाहर जैसे दुबई, कंबोडिया, चीन आदि देशों में सप्लाई करने वाले गैंग का सदस्य है। 

रितिक राज को मेरठ से किया गया गिरफ्तार
पकड़े गए रितिक राज ने बताया कि टेलीग्राम पर फेक सिम कार्ड बैंक अकाउंट @prem_singh_seller के नाम से चैनल है। इसी चैनल के माध्यम से ही फर्जी सिम की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यक्ति संपर्क करते हैं। उसने बताया कि बड़ी संख्या में 400 से 500 सिम कार्ड खरीद कर दुबई, कंबोडिया एवं चीन आदि देशों में लगभग 2000 से 2500 रुपये प्रति सिम वह सप्लाई करता है। रितिक राज के साथ रोनी कुशवाहा जोकि महोबा का रहने वाला है वह लगभग 2000 सिम अब तक ले चुका है।

ऐसे करते हैं ठगी
पकड़े गए रितिक राज ने कई और साथियों के नाम बताएं। वासिफ व शकील जो कि दिल्ली के रहने वाले हैं और इनका फास्ट्रेक ट्रैवल के नाम से एजेंसी है। यह लोग सिम कार्ड व बैंकों के एटीएम कार्ड अपने जानने वाले साहिल को दुबई पहुंचाते हैं। साहिल दुबई मैं रहता है और वासिफ व शकील से सिम कार्ड एटीएम लेकर फर्जी यूपीआई व फर्जी अकाउंट तैयार करता है। फिर सिम कार्ड की मदद से ऑनलाइन गेमिंग एप्लीकेशन तीन पत्ती फ्री फायर आदि से जोड़कर लोगों से ठगी करता है।
 

Also Read