Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट्स के बीच वर्चस्व की लड़ाई, 'सर' नहीं बोलने पर लोहे की रॉड से पीटा

UPT | मारपीट का वीडियो वायरल

Sep 08, 2024 22:10

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच वर्चस्व की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मारपीट में तीन छात्रों के सिर में...

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के बीच वर्चस्व की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मारपीट में तीन छात्रों के सिर में चोट लगने से जख्मी हो गए हैं। घायल छात्रों का कहना है कि देर रात चाय पीने गए थे। वहां आरोपी मिले और हमलोग से बेवजह बहस करने लगे, और सर बोलने और सिर झुकाकर नमस्ते करने के लिए मजबूर करने लगे। पुलिस से शिकायत की तो आरोपियों ने बीच रास्ते में घेराव कर पकड़ लिया। फिर लोहे की रॉड और लाठी-डंडे से हमला कर दिया।



यह घटना जानकीपुरम थाना क्षेत्र की है। लखनऊ विश्वविद्यालय न्यू कैंपस में अकुंश यादव, नितिन उपध्याय और शेख बिलाल बीटेक फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स हैं। तीनों किराए पर कमरा लेकर एक साथ रहते हैं। शुक्रवार-शनिवार की रात करीब 12.30 बजे तीनों पढ़ाई के बाद चाय पीने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कॉलेज से पास आउट हो चुके सीनियर स्टूडेंट्स प्रखर तिवारी, राज श्रीवास्वत और अमित सिंह लोहा सफारी से आए और रोक लिया। सभी नशे में धुत्त थे।

विरोध करने पर लोहे की रॉड से किया हमला
ये तीनों सीनियर होने की वजह से इंट्रोडक्शन देने की बात कहने लगे। फिर बदतमीजी शुरू कर दी। तीनों जूनियर स्टूडेंट उनकी हरकतों को नजर अंदाज करके आगे बढ़ते गए। इस पर तीनों सीनियर गाली गलौज करने लगे। जब जूनियर ने इसका विरोध किया तो गाड़ी से डंडा और लोहे की रॉड निकालकर हमला कर दिया। दबंगों के हमले से नितिन उपाध्याय और शेख बिलाल का सिर फट गया है। जबकि अंकुश के चेहरे पर चोट आई है।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना
छात्रों ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो नाराज दबंगों ने शनिवार को अंकुश को मुलायम चौराहे पर प्रखर तिवारी के साथ 15-20 लड़कों ने मारने के लिए घेर लिया। हालांकि, ये पूरी घटना पास के दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।

Also Read