राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट : यूपी का शानदार प्रदर्शन जारी, रिशांक-सिद्धान्त व हर्षित मुख्य ड्रॉ में 

UPT | राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट।

Oct 15, 2024 20:59

डा. अखिलेश दास गुप्ता स्मारक राष्ट्रीय सीनियर रैंकिंग बैड़मिंटन टूर्नामेंट में मेजबानों का शानदान प्रदर्शन जारी है। यूपी के शटलर रिशांक, हर्षित तोमर और सिद्धान्त सलार ने क्वालीफाइंग ड्रा के आखिरी राउंड के मैच जीतकर पुरुष सिंगल्स वर्ग के मेन ड्रा में जगह बना ली है।

Lucknow News : डा. अखिलेश दास गुप्ता स्मारक राष्ट्रीय सीनियर रैंकिंग बैड़मिंटन टूर्नामेंट में मेजबानों का शानदार प्रदर्शन जारी है। यूपी के शटलर रिशांक, हर्षित तोमर और सिद्धान्त सलार ने क्वालीफाइंग ड्रा के आखिरी राउंड के मैच जीतकर पुरुष सिंगल्स वर्ग के मेन ड्रा में जगह बना ली है।

यूपी के शटलरों का दबदबा
बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में मंगलवार को खेले गए पुरुष सिंगल्स के मुकाबले में रिशांक ने महाराष्ट्र के सिद्धार्थ ठाकुर को 15-10, 16-16, 15-8 के अंतर से हराया। हर्षित तोमर ने 13वीं वरीयता प्राप्त चंडीगढ़ के ध्रुव बंसल को 15-13, 13-15, 17-15 से पराजित किया।  वहीं सिद्धान्त सलार ने कर्नाटक के मोहित गोवडा के अनुपस्थित होने पर सीधा मुख्य दौर में पहुंच गए।



महिला सिंगल्स तरनजीत में मारी बाजी  
महिला सिंगल्स वर्ग में तरनजीत कौर ने तमिलनाडु की हरनी राजा को 14-16, 15-2, 15-10 से हराकर मेन ड्रॉ में प्रवेश किया। पुरुष डबल्स में अर्श मोहम्मद अपने जोड़ीदार शंकर सारस्वत (राजस्थान) के साथ मुख्य दौर में जगह बनाने में सफल रहे। मिक्स डबल्स में मो. अर्श व प्रगति परीदा (ओडिशा) के साथ मैन ड्रा के लिए अपनी जीत सुनिश्चित की। इसके अलावा अमोलिका सिंह और मानसी सिंह, सोनाली सिंह, चिराग सेठ, तुषार गगनेजा, तनिषा सिंह और समृद्धि सिंह को सीधे मुख्य ड्रॉ में प्रवेश पहुंचेंगे। 

ये भी मुख्य दौर में पहुंचे 
उत्तर प्रदेश के पुरुष सिंगल्स में सिद्धार्थ मिश्रा (होस्ट कोटा), अंश विशाल गुप्ता (होस्ट कोटा) मुख्य दौर में खेलेंगे। इनके अलावा महिला सिंगल्स में सिमरन चौधरी (होस्टकोटा) और स्नेहा सिंह (होस्ट कोटा) मुख्य दौर में अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष सिंगल्स में उत्तर प्रदेश के अतुल कुमार व प्रदीप कुमार (होस्ट कोटा) की जोड़ी के साथ महिला डबल्स में उत्तर प्रदेश की रमा सिंह व सुनीता सिंह (होस्ट कोटा) की जोड़ी के अलावा, मिक्स डबल्स में शिवम वर्मा व सोनाली सिंह (होस्ट कोटा) के द्वारा मेन ड्रॉ में प्रवेश करेंगे।

बुधवार को खेले जाएंगे 112 मैच
बुधवार को खेली जाने वाली मैन ड्रा की प्रतियोगिताओं में कुल 112 मैच खेले होंगे। जिसमें पुरुष सिंगल्स के 64 का ड्रा, महिला सिंगल्स के 64 का ड्रा, महिला डबल्स के 32 का ड्रा, पुरुष डबल्स के 32 का ड्रा व मिश्रित वर्ग के 32 का ड्रा खेले जाएंगे।

Also Read