Lucknow News : डग्गामार बसों पर कार्रवाई नहीं करने वाले तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, डीसीपी ने एएसपी ट्रैफिक को सौंपी जांच

UPT | पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

Oct 15, 2024 18:22

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर यातायात व्यवस्था में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को डग्गामार बसों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप में डीसीपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने लाइन हाजिर कर दिया है।

Lucknow News : लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर यातायात व्यवस्था में तैनात तीन पुलिसकर्मियों को डग्गामार बसों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप में डीसीपी ट्रैफिक प्रबल प्रताप सिंह ने लाइन हाजिर कर दिया है। लाइन हाजिर किए गए पुलिसकर्मियों में ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर दिनेश कुमार पाण्डेय, हेड कांस्टेबल विशाल सिंह और कांस्टेबल अमित कुमार शामिल हैं।

सख्त कार्रवाई का निर्देश
डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। वीडियो में ये तीनों पुलिसकर्मी कथित तौर पर डग्गामार बसों पर कोई कार्रवाई करते हुए नहीं दिखे, जिससे यातायात की स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा। इसके बाद डीसीपी ने तुरंत संज्ञान लेते हुए उन्हें लाइन हाजिर करने का निर्णय किया।



एएसपी ट्रैफिक को सौंपी गई मामले की जांच
इस मामले की जांच अब एएसपी ट्रैफिक को सौंपी गई है। एएसपी ट्रैफिक को निर्देश दिया गया है कि वे मामले की हर पहलू से जांच करें। जांच रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

जिप्सी पर तैनात थे तीनों पुलिसकर्मी
जिन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है, वे परवर्तन दस्ते की जिप्सी पर तैनात थे। उनका कार्यक्षेत्र लखनऊ-अयोध्या हाईवे था, जहां पर आए दिन यातायात की अव्यवस्थाएं देखी जाती हैं। अधिकारियों का भी मानना है कि पुलिसकर्मियों को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए समय पर कार्रवाई करनी चाहिए, ताकि आमजन के लिए यातायात सुरक्षित और व्यवस्थित रह सके।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं
अधिकारियों का कहना है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतें मिलने पर संज्ञान लिया जा रहा है, ताकि यातायात व्यवस्था को चुस्त और दुरुस्त बनाया जा सके।

Also Read