Raebareli News : प्रधानमंत्री का स्वच्छता अभियान फेल करने में लगे अधिकारी, नवीन मंडी में गंदगी से लोग परेशान

UPT | नवीन मंडी में गंदगी से लोग परेशान

Jun 25, 2024 16:34

रायबरेली की नवीन मंडी में गंदगी के अंबार लगने से यहां के दुकानदार के साथ-साथ आने वाले किसानों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने यहां मीटिंग करवाई थी। उन्होंने ...

Raebareli News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान को स्थानीय अधिकारी पलीता लगाने का काम कर रहे हैं। शहर की नवीन मंडी के अधिकारी इस अभियान को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसलिए यहां गंदगी का अंबार लगा रहता है। नालियां व सड़क गंदे पानी से भरी दिखाई देती हैं जिसके कारण यहां आने वाले किसानों के साथ-साथ दुकानदारों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मानसून आने को है ऐसे में इस प्रकार के हालात आने वाले समय में स्थिति को और भी बदतर बना देने लायक लग रहे हैं।

सालों से है गंदगी की समस्या 
स्थानीय दुकानदार ने बताया कि बहुत साल हो गए यहां पर नाली में गंदगी की समस्या हम लोग देख रहे हैं। समय-समय पर सचिव आते हैं, समस्याओं का निदान करने की सिर्फ बात कहकर चले जाते हैं। अभी चुनाव से कुछ दिन पहले राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने यहां मीटिंग करवाई थी। उन्होंने कुछ दुकानों का लोकार्पण भी किया था। आदेश दिया था कि नई दुकान बनेगी व पुरानी मरम्मत की जाएगी। उनका भाषण केवल भाषण रह गया। लेकिन जमीनी स्तर पर अभी कुछ नहीं हुआ है। निचले हिस्सों की तरफ जल भराव होता है। जिसे हम अपने निजी खर्च से सफाई करवाते हैं। अभी बारिश भी नहीं हुई है लेकिन फिर भी यहां पानी जमा हो जाता है। हम लोग कई बार शिकायत करते हैं लेकिन उससे कोई मतलब नहीं होता। इसकी जिम्मेदार मंडी समिति है। 

गल्ला मंडी में हमेशा गंदगी रहती
वहीं दुकानदार सरोज कुमार ने बताया कि गल्ला मंडी में हमेशा गंदगी रहती है। इतनी गंदगी फैली रहती है कि हम लोग कीचड़ में रहते हैं। दो-तीन दिन में सफाई कर्मचारी आता है लेकिन तब भी सफाई नहीं होती। यहां पर शौचालय की सुविधा भी नहीं है। हमें मजबूरन रोड पर सामान बेचना पड़ता है। काम के नाम पर कहा जाता है कि बजट भेजा गया है लेकिन काम कुछ नहीं होता।

मंडी सचिव बोले-नालियों में गंदगी नहीं
मंडी सचिव प्रेम चंद ने कहा कि नालियों में गंदगी नहीं है। कहीं पर पानी की टूटी टूट जाती है तो पानी भर जाता है। नालियों में सफाई के लिए सात आठ लेबर लगाया जाता है। दुकानदार खुद सफाई नहीं करवाते बल्कि हम अपनी तरफ से सफाई करवाते हैं।

Also Read