महाराजगंज में चोरों ने हनुमान मंदिर को बनाया निशाना : लाखों रुपये के जेवरात और नकदी गायब

UPT | मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति

Sep 15, 2024 16:55

महाराजगंज के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर से चोरों ने लाखों रुपये के आभूषण चुरा लिए। चोर भगवान की पंच धातु की मूर्ति भी ले जाने की फिराक में थे लेकिन वे उसे भोलेनाथ के मंदिर के पीछे छोड़कर चले गए।

Raebareli News : महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के गजनीपुर मजरे टीसाखानापुर गांव में मौजूद सुप्रसिद्ध रामभंजन धाम मंदिर में शनिवार रात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर लाखों रुपये के कीमत के जेवरात व दान पात्र की नकदी चुरा ली। घटना के बाद महाराजगंज पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। मंदिर के पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज करके चोरों की तलाश में जुट गई है। 

चोरों ने दानपेटी के ताले काटे, आभूषण भी गायब
महराजगंज थाने के गजनीपुर निवासी रामकुमार यादव ने बताया कि वह मंदिर में पूजा-अर्चना करते हैं। रविवार की सुबह जब वह पूजा करने मंदिर आए तो देखा कि मंदिर के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ है। अंदर जाकर देखा तो हनुमान जी की मूर्ति पर लगे सोने के आभूषण गायब थे। सामान बिखरा पड़ा था। हनुमान जी के दो छत्र, चांदी व अन्य धातु के सामान गायब थे। इसके अलावा सोने का लॉकेट भी गायब था। दानपेटी के भी ताले कटे हुए थे, जिसमें 50 हजार रुपये से अधिक की नकदी थी।

भोलेनाथ के मंदिर के पीछे छोड़ी पंच धातु की मूर्ति 
रामकुमार यादव ने बताया कि करीब 35 से 40 लाख का नुकसान हुआ है। चोर भगवान की पंच धातु की मूर्ति भी ले जाने की फिराक में थे लेकिन वे उसे भोलेनाथ के मंदिर के पीछे छोड़कर चले गए। हमने 112 पर कॉल करके इसकी सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर आई। थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। इस मामले में महराजगंज कोतवाल बालेंद्र गौतम ने बताया कि पुलिस मौके पर गई थी। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और चोरों की तलाश की जा रही है।

Also Read